कोरोना के चलते मस्जिदें व ईदगाह दिखीं सूनी

मंडी धनौरा कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए मुस्लिम समाज के लोगों ने घरों में ही नमाज अदा की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 10:54 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 10:54 PM (IST)
कोरोना के चलते मस्जिदें व ईदगाह दिखीं सूनी
कोरोना के चलते मस्जिदें व ईदगाह दिखीं सूनी

मंडी धनौरा : ईद उल फितर पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए मुस्लिम समाज के लोगों ने घरों में ही नमाज अदा की। कोरोना के समूल नाश के लिए दुआ की। वहीं मस्जिदों में नियमानुसार पांच लोगों द्वारा ही नमाज अदा की गई।

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रशासन ने ईद के मौके पर नमाज घरों पर ही अदा किए जाने के निर्देश दिए थे। वहीं पुलिस ने मुनादी कराकर लोगों से घरों में नमाज अदा करने की बात कही। इसके अनुपालन में ईद उल फितर पर मुस्लिम समाज के लोगों ने घरों में ही नमाज अदा की। दूसरी तरफ मस्जिदों में केवल पांच लोगों ने ही नमाज अदा की।

शहर की जामा मस्जिद, तेलियों वाली मस्जिद, दर्जी वाली मस्जिद, गांव वासीपुर, शेरपुर, आजमपुर व पथवारी में आदि ग्रामों में भी नियमानुसार नमाज अदा की गई। इस मौके पर खाद्य रसद विभाग के सदस्य डॉ मोहम्मद इस्माइल, अकबर हुसैन, फिरोज, डॉक्टर नवाब सैफी आदि मौजूद थे। कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन कर घरों में अदा की नमाज

बछरायूं: ईद उल फितर के मौके पर मुस्लिम समाज के लोगों ने घरों में ही नमाज अदा की। वही कोविड-19 के प्रोटोकॉल का भी पालन किया।

जामा मस्जिद, चौधरी वाली मस्जिद, फकीरों वाली मस्जिद, पत्थर वाली मस्जिद, घंटाघर मस्जिद आदि में नियमानुसार केवल पांच लोगों ने ही नमाज अदा की। गांव कुआं खेड़ा, बसी, बलीपुर व मंजूरपुरा आदि में भी इसी तरह ईद की नमाज हुई। इस दौरान पालिका अध्यक्ष राहत हसन, अफसर अली वारसी, सबाहत हुसैन, मोहम्मद हनीफ, पूर्व विधायक फरहत हसन ऊर्फ हाजी शब्बन, हाजी फिरोज, आबिद अली आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी