किसानों ने दो घंटे गजरौला-धनौरा मार्ग रखा जाम, नारेबाजी

भारतीय किसान यूनियन ने गन्ना वृद्धि न बढ़ाने व पराली जलाने पर किसानों के खिलाफ लिखे जा रहे मुकदमों के विरोध में दो घंटे तक गजरौला-चांदपुर बाईपास मार्ग जाम रख जमकर नारेबाजी की। इस दौरान लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा। साथ ही ब्लॉक कार्यालय में भी पराली भर दी। अधिकारियों के आश्वासन पर किसानों ने जाम खोला।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 11:15 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 06:01 AM (IST)
किसानों ने दो घंटे गजरौला-धनौरा मार्ग रखा जाम, नारेबाजी
किसानों ने दो घंटे गजरौला-धनौरा मार्ग रखा जाम, नारेबाजी

मंडी धनौरा, जासं : भारतीय किसान यूनियन ने गन्ना वृद्धि न बढ़ाने व पराली जलाने पर किसानों के खिलाफ लिखे जा रहे मुकदमों के विरोध में दो घंटे तक गजरौला-चांदपुर बाईपास मार्ग जाम रख जमकर नारेबाजी की। इस दौरान लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा। साथ ही ब्लॉक कार्यालय में भी पराली भर दी। अधिकारियों के आश्वासन पर किसानों ने जाम खोला।

राष्ट्रीय आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता तहसील मुख्यालय पर एकत्र हुए। यहां तहसील के निकट सड़क के बीचोबीच दरी बिछाकर धरने पर बैठक गए व गजरौला-चांदपुर बाईपास मार्ग जाम कर दिया। इस दौरान लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा। वहीं अधिकारियों के आश्वासन पर जाम खोला गया। दूसरी तरफ किसानों ने ब्लॉक कार्यालय में पराली भर दी। वहां पर भी विरोध जताया। इस मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी शशांक चौधरी के आश्वासन पर जाम खोला गया। यहां दिनेश कुमार, चौधरी धर्मेंद्र सिंह, विजेंद्र शर्मा, राजेंद्र यादव, हरपाल सिंह आदि मौजूद थे।

गन्ने का रेट बढ़ाने को किसानों ने किया रोड जाम

रहरा : गन्ने का समर्थन मूल्य न बढ़ाने पर आखिरकार किसानों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच ही गया। भाकियू से जुड़े किसानों ने रहरा ब्लाक के सामने हसनपुर-रहरा मार्ग जाम लगाकर जमकर नारेबाजी की।

तहसील अध्यक्ष ठाकुर महेश सिंह ने कहा कि गन्ना भुगतान की व्यवस्था बहुत खराब है। पिछले वर्ष का बकाया गन्ना भुगतान भी अभी तक किसानों को नहीं मिला है। बिजली की व्यवस्था भी बहुत खराब है। बिजली की दरों में बेतहाशा वृद्धि ने किसानों की कमर तोड़ दी है। प्रदूषण के नाम पर गन्ने की पत्ती जलाने पर किसानों खिलाफ मुकदमे कायम कर शोषण किया जा रहा है। हर विभाग में किसानों से लूट हो रही है। इसके बाद में किसानों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम विजय शंकर तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी कुलदीप कुकरेती को सौंपा। इस मौके पर महावीर सिंह चौहान, टीटू त्यागी, राजेंद्र सिंह, हरपाल सिंह, सुरेश सिंह, हरिओम सिंह, महावीर सिंह, खानचंद सिंह, फूल सिंह, बलविदर सिंह आदि मौजूद रहे। उधर, जाम खुलवाने एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने को आदमपुर के प्रभारी निरीक्षक अशोक शर्मा तथा हरा चौकी इंचार्ज मोहित बालियान पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी