चलती ट्रेन में दिया बेटी को जन्म

चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस में सफर के दौरान महिला ने बेटी को जन्म दिया। अमरोहा-गजरौला के बीच शौचालय में प्रसव होने का मैसेज फ्लैश होते ही यहां रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मच गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Aug 2018 11:02 PM (IST) Updated:Tue, 28 Aug 2018 11:02 PM (IST)
चलती ट्रेन में दिया बेटी को जन्म
चलती ट्रेन में दिया बेटी को जन्म

अमरोहा: चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस में सफर के दौरान महिला ने बेटी को जन्म दिया। अमरोहा-गजरौला के बीच शौचालय में प्रसव होने का मैसेज फ्लैश होते ही यहां नॉन स्टाप ट्रेन को रोका गया और एंबुलेंस बुलाकर जच्चा-बच्चा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मुरादाबाद जनपद के थाना हजरतनगर गढ़ी क्षेत्र के ग्राम मनिहारों वाली मिलक निवासी महेश कुमार, गर्भवती पत्नी दीपा के साथ सोमवार रात चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस के सामान्य कोच से मुरादाबाद आ रहा था। रात एक बजे जब यह रन-थ्रू एक्सप्रेस अमरोहा-गजरौला के बीच दौड़ रही थी तो अचानक ही दीपा को प्रसव पीड़ा की शिकायत हुई। अमरोहा स्टेशन से पहले दीपा जैसे ही शौचालय में गई तो उसे प्रसव हो गया। बोगी में सवार महिलाओं ने दीपा की मदद की।

उधर, शौचालय में डिलीवरी का मैसेज फ्लैश होते ही जीआरपी चौकी इंचार्ज ने बिना देरी के फौरन एंबुलेंस बुला ली। पुलिस कर्मी ट्रेन के रुकते ही जच्चा-बच्चा को जिला अस्पताल ले गए। चिकित्सक ने दोनों को प्राथमिक उपचार देकर स्वस्थ्य होने की पुष्टि की। अस्पताल स्टाफ व परिजनों ने जीआरपी चौकी इंचार्ज व सिपाहियों की सराहना की।

chat bot
आपका साथी