Amroha News: हाईवे किनारे अवैध प्लाटिंग करने वालों पर चलेगा प्रशासन की कार्रवाई का चाबुक, डीएम ने दिए निर्देश

यह मामला डीएम के सामने उठाया गया तो वह बहुत ही संजीदा हो गए। उन्होंने उपजिलाधिकारी एके श्रीवास्तव व अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत हरमीक सिंह को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Nov 2022 04:38 PM (IST) Updated:Sun, 20 Nov 2022 04:38 PM (IST)
Amroha News: हाईवे किनारे अवैध प्लाटिंग करने वालों पर चलेगा प्रशासन की कार्रवाई का चाबुक, डीएम ने दिए निर्देश
डीएम बीके त्रिपाठी ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जागरण आर्काइव

अमरोहा, जागरण संवाददाता। जिले में हाईवे किनारे बड़े पैमाने पर अवैध प्लाटिंग व शॉपिंग मॉल व इमारतें बनाई जा रही हैं लेकिन, अब प्रशासन की निगाहें उनको लेकर तिरछी हो गई हैं। जिला पंचायत से अनुमति लिए बगैर बनाई जा रही इमारतों व प्लाटिंग करने वाले प्रॉपर्टी डीलरों पर प्रशासन कार्रवाई करेगा। डीएम बीके त्रिपाठी ने एसडीएम सदर व जिला पंचायत के एएमए को यह जिम्मेदारी सौंप दी है। साथ ही निर्देश दिए हैं कि सभी के दस्तावेजों की जांच की जाए।

जिला पंचायत कार्यालय से नहीं ली जा रही अनुमति

रजबपुर से चौधरीपुर तक राष्ट्रीय राजमार्ग के इर्द-गिर्द बड़े पैमाने पर प्लाटिंग का कार्य चल रहा है। ऊंचे-ऊंचे भवन बनाए जा रहे हैं। लेकिन, यह विनियमित क्षेत्र में नहीं आता है। जिला पंचायत की सीमा में आता है। यदि कोई भवन का निर्माण या फिर प्लाटिंग करनी है तो संबंधित व्यक्ति को जिला पंचायत कार्यालय से अनुमति लेनी होगी। बाकायदा नक्शा पास कराना होगा लेकिन, जिला पंचायत के जिम्मेदारों की लापरवाही के कारण किसी पर भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। न ही किसी को नोटिस भेजा जा रहा है।

शिकायत पर डीएम ने दिए कार्रवाई के निर्देश

यह मामला डीएम के सामने उठाया गया तो वह बहुत ही संजीदा हो गए। उन्होंने उपजिलाधिकारी एके श्रीवास्तव व अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत हरमीक सिंह को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। कोई भी भवन या प्लाटिंग बिना नक्शा पास कराए व अनुमति लिए बिना नहीं की जाएगी। दोनों अधिकारी इसमें किसी तरह की लापरवाही न बरतें। प्लाटिंग करने वालों को नोटिस जारी कर उनसे अनुमति आदि अभिलेख दिखाने के लिए कहें। इसके बाद भी कोई नहीं मान रहा है तो संबंधित पर प्राथमिकी दर्ज कराएं।

chat bot
आपका साथी