बिना फ्रीजर वाले वाहनों से मीट की आपूर्ति नहीं

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन ने मीट सप्लाई करने वाले स्लाटर हाउस संचालकों पर भी शिकंजा कस दिया है। स्लाटर हाउस से मीट संचालकों को बिना फ्री•ार वाले वाहनों के माध्यम से मीट की आपूर्ति की तो सीधे कार्रवाई की चेतावनी जारी की गई है। खुले वाहनों में या बिना फ्रीजर वाले वाहनों से मीट लाने से मीट संक्रमित हो सकता है और लोग बीमार हो सकते हैं। लिहाजा शासन की सख्ती के बाद खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम भी पूरी तरह से सक्रिय हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 10:28 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 10:28 PM (IST)
बिना फ्रीजर वाले वाहनों से मीट की आपूर्ति नहीं
बिना फ्रीजर वाले वाहनों से मीट की आपूर्ति नहीं

अमरोहा : खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन ने मीट सप्लाई करने वाले स्लाटर हाउस संचालकों पर शिकंजा कस दिया है। स्लाटर हाउस से मीट संचालकों को बिना फ्रीजर वाले वाहनों के माध्यम से मीट की आपूर्ति की तो सीधे कार्रवाई की चेतावनी जारी की है।

मालूम हो कि जनपद में छोटी-बड़ी 300 मीट की दुकानें हैं, जो सम्भल व बरेली स्थित स्लॉटर हाउस से मीट मंगाती हैं। मीट खुले वाहनों से दुकान तक लाया जा रहा है। खुले में मीट लेकर आने से मीट संक्रमण की शिकायतें भी बढ़ी हैं, वहीं बहुत से दुकानदार के पास तो अभिलेख भी नहीं होते कि मीट कहां से आया है। लिहाजा अब नियमों के पालन को लेकर शासन सख्त हो गया है। शासन की सख्ती के बाद खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम पूरी तरह से सक्रिय हो गई है। अभिहित अधिकारी सुनील कुमार ¨सह द्वारा सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को मीट की दुकानों पर छापेमारी के निर्देश दिए गए हैं।

बरेली और सम्भल स्थित स्लॉटर हाउस के संचालकों को भी नोटिस जारी कर चेतावनी जारी की गई है कि खुले वाहनों में मीट विक्रेताओं को मीट की आपूर्ति न की जाए। अन्यथा की स्थिति में यदि अभिलेखों की जांच के दौरान मामला पकड़ में आता है तो संबंधित मीट विक्रेता के साथ ही स्लॉटर हाउस संचालकों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी