धार्मिक स्थलों के इर्द-गिर्द नहीं बिकेगा मीट

गजरौला : योगीराज आते ही धार्मिक स्थलों के आसपास बिकने वाले मांस पर प्रतिबंध लगाते हुए उन्हें जल्द से

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Mar 2017 12:58 AM (IST) Updated:Sun, 26 Mar 2017 12:58 AM (IST)
धार्मिक स्थलों के इर्द-गिर्द नहीं बिकेगा मीट
धार्मिक स्थलों के इर्द-गिर्द नहीं बिकेगा मीट

गजरौला : योगीराज आते ही धार्मिक स्थलों के आसपास बिकने वाले मांस पर प्रतिबंध लगाते हुए उन्हें जल्द से जल्द हटवाने का आदेश दिया है। अब किसी भी धार्मिक स्थलों के पास मांस की दुकानें नहीं रहेंगी। शासन का आदेश मिलने के बाद नगर पालिका ने अभियान चलाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

मुख्यमंत्री की शपथ लेते ही यागी आदित्यनाथ ने शासन को अपने काम-काज की तरीका सख्त लहजे में समझा दिया। उनकी संख्ती से हरकत में आए प्रशासन ने कार्रवाई की शुरूआत भी अवैध मांस की दुकानों व स्लाटर हाउस पर शिकंजा कसकर की है। अवैध रूप से चलने वाले मांस की दुकानें बंद कराई जा चुकी है। उन्होंने अब आबादी व धार्मिक स्थलों के आसपास अवैध रूप से खोखे व दुकानों के साथ-साथ बाजारों में लगने वाली दुकानों पर हटवाने का आदेश सभी नगर पंचायत व पालिकाओं सहित अधिकारियों को दिया है। जोरी हुए आदेश में सड़कों किनारे चलने वाली वधशालाओं पर भी प्रतिबंध लगाने की बात कही है। शासन का आदेश मिलने के बाद नगर पालिका के अधिकारियों ने इसके अभियान की तैयारियां शुरू कर दी है। जल्द ही अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए नगर पालिका ने किन-किन स्थानों पर धार्मिक स्थलों के पास दुकानें संचालित हैं। इसका ब्योरा भी तैयार कर लिया है। फिलहाल यह दुकानें बंद करा दी गई है।

--------------------------------------

इन स्थानों पर हैं धार्मिक स्थल व मांस की दुकानें

0- मुहल्ला अतरपुरा के चामुंडा मंदिर के पास पुल के नीचे।

0- नगर पालिका दफ्तर के पास ।

0- बस्ती में ललिता देवी मंदिर के पास अस्थाई बाजार ।

0- फाजलपुर रेलवे फाटक के पास ।

0- नवादा रोड पर ।

---------------------------------------------------------------------

अतिक्रमण अभियान से पूर्व पालिका ने दिए नोटिस

गजरौला : 28 मार्च को चलने वाले नगर पालिका द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान के पूर्व नगर पालिका ने शहर के लगभग 300 दुकानदारों को नोटिस देकर सामान हटवाने की चेतावनी दी है, अगर इसके बावजूद भी किसी दुकानदार ने सामान नहीं हटवाया गया तो पालिका कड़ा एक्शन लेगी।

chat bot
आपका साथी