नोडल अधिकारी ने देखी जमीनी हकीकत, घरों में रहने की नसीहत

अपर मुख्य सचिव उच शिक्षा ने अमेठी ब्लाक के गांव कटरा महारानी का स्थलीय निरीक्षण किया। प्राथमिक विद्यालय में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2020 12:04 AM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 06:07 AM (IST)
नोडल अधिकारी ने देखी जमीनी हकीकत, घरों में रहने की नसीहत
नोडल अधिकारी ने देखी जमीनी हकीकत, घरों में रहने की नसीहत

अमेठी : नोडल अधिकारी व अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा मोनिका एस. गर्ग ने गुरुवार को जिलाधिकारी अरुण कुमार के गांव कटरा महारानी के प्राथमिक विद्यालय में चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी। कोविड-19 व संचारी रोग की रोकथाम हेतु जिला प्रशासन द्वारा किए गए कार्यों की ग्रामीणों से जानकारी ली।

नोडल अधिकारी ने गांव में नियमित साफ-सफाई, फागिग, एंटी लार्वा स्प्रे, डोर टू डोर सर्वे के साथ प्रवासी श्रमिकों के बारे में जानकारी ली। जिस पर ग्राम प्रधान ने बताया कि गांव में लगभग 100 प्रवासी श्रमिक आए हैं जिनकी जांच हेतु सैंपल भेजा गया था। सभी की रिपोर्ट भी नेगेटिव प्राप्त हो चुकी है एवं सभी लोगों को रोजगार भी उपलब्ध कराया गया है। ग्रामीणों ने नोडल अधिकारी से बिजली की समस्या बताई। जिस पर उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देश दिया कि तत्काल बिजली की समस्या दूर की जाएं। ग्रामीणों ने गांव में नाली की समस्या तथा जल निकासी की समस्या, नियमित सफाई न होने की समस्या से नोडल अधिकारी को अवगत कराया, ग्रामीणों ने बताया कि गांव में तीन सफाई कर्मचारी नियुक्त हैं लेकिन सफाई नहीं होती है, जिस पर उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी को कार्यवाही करने के निर्देश दिया। कार्यक्रम सीडीओ प्रभुनाथ, एडीएम वंदिता श्रीवास्तव, सीएमओ डॉ. आरएम श्रीवास्तव, उप जिला अधिकारी योगेंद्र सिंह, तहसीलदार पल्लवी सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी श्रेया मिश्रा, जिला कार्यक्रम अधिकारी सरोजनी देवी, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी