ग्रामीणों की सुविधा के लिए अंडर पास का निर्माण शुरू

अमेठी जायस रेलवे स्टेशन के क्रासिग नंबर 127 पर अंडर पास का निर्माण शुरू हो गया है। ग्राम

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:25 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:55 PM (IST)
ग्रामीणों की सुविधा के लिए अंडर पास का निर्माण शुरू
ग्रामीणों की सुविधा के लिए अंडर पास का निर्माण शुरू

अमेठी: जायस रेलवे स्टेशन के क्रासिग नंबर 127 पर अंडर पास का निर्माण शुरू हो गया है। ग्रामीणों की समस्या को बीते 18 अप्रैल के अंक में 'सुंदरीकरण के बाद भी समस्याओं से जूझ रहा है जायस रेलवे स्टेशन' शीर्षक से दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जागरण की खबर का बड़ा असर हुआ है।

रेलवे ने जनसमस्याओं का संज्ञान लेते हुए जायस रेलवे स्टेशन के क्रासिग नंबर 127 रानीगंज पर अंडर पास का निर्माण शुरू कर दिया है। अंडर पास के निर्माण से इस क्रासिग से गुजरने वाले क्षेत्र के हजारों लोगों को राहत मिलेगी। इससे पहले आये दिन यहां क्रासिग पर जाम की स्थिति बनी रहती है। वहीं क्रासिग की इंटरलाकिग भी आधी अधूरी पड़ी थी। जिससे ग्रामीण चुटहिल हो रहे थे। जायस रेलवे स्टेशन के अधीक्षक अरविन्द साहू ने बताया कि जायस रेलवे स्टेशन के क्रासिग नंबर 127 पर कार्यदायी संस्था रेलवे विकास निगम लिमिटेड गिरिराज जी इंटोन क्रेशर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से निर्माण करा रही है। इसका अनुमानित लागत लगभग 50 लाख है। अंडर पास का निर्माण पांच माह में पूरा होगा। उन्होंने बताया कि कासिमपुर हाल्ट रेलवे स्टेशन पर भी एक ओवर ब्रिज का निर्माण प्रस्तावित है।

--------- मनरेगा कार्यों के भौतिक सत्यापन के बाद भी तैयार करें रिपोर्ट

कमरौली : ब्लाक सभागार में सोशल ऑडिट टीम के सदस्यों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में बिन्दुवार लोगों को जानकारी दी गई।

जिला कोऑर्डिनेटर नीलम ने कहा कि सभी लोग ग्राम सभा में कराये जा रहे मनरेगा के कार्यों का भौतिक सत्यापन करने के बाद ही उसकी रिपोर्ट तैयार करें और कार्य की गुणवत्ता जरूर जांचे। कहीं किसी प्रकार की कमी दिखाई पड़े तो संबंधित कर्मचारी एवं अधिकारी को अवगत कराए। तभी कार्यों में पार्दशिता दिखाई पड़ेगी। टीम के सत्रह सदस्यों को इस कार्य के लिये चयनित किया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में वंशराज सिंह, अरुण कुमार, हरिगेंद्र सिंह, मोती लाल, राम कुमार, राजेंद्र कुमार, अजय गौतम मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी