शिविर में 606 मरीजों को जांच कर दी गई दवा

अंबेडकरनगर : स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत कटेहरी सीएचसी पर शनिवार को प्रभारी अधीक्षक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 11:15 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 11:15 PM (IST)
शिविर में 606 मरीजों को जांच कर दी गई दवा
शिविर में 606 मरीजों को जांच कर दी गई दवा

अंबेडकरनगर : स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत कटेहरी सीएचसी पर शनिवार को प्रभारी अधीक्षक डॉ. विकास तिवारी की अध्यक्षता में विशेष स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 606 मरीजों की जांच व इलाज किया गया। आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के संबंध में लोगों को जागरुक किया गया।

अधीक्षक ने कहा कि शासन की स्वास्थ्य योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेना चाहिए। शिविर में महिलाओं एवं बच्चों का निशुल्क टीकाकरण, स्वास्थ्य परीक्षण, गंभीर रोगियों को उच्च अस्पताल के लिए संदर्भित किया गया। चिकित्सकों की टीम ने पैथोलॉजी के 202, शुगर 13, टीबी 20, टीएलसी 16, अंतरा के चार, टीटी के नौ, पेंटा के नौ, कुष्ठ रोग के तीन समेत 606 मरीजों की जांच की गई। शिविर में 41 पुरुषों को परिवार नियोजन के तहत कंडोम व नौ महिलाओं को मुफ्त माला डी गोलियां में वितरित की गई। शिविर में डॉ. नलिनी ¨सह, डॉ. अंकुश वर्मा, डा संजय, एके शर्मा, राम सूरत वर्मा, उमाशंकर ¨सह,प्रेमा वर्मा, मधुलिका मिश्रा, राजकुमार आदि मौजूद थे। भाजपा नेता ने किया शिविर का उद्घाटन

जलालपुर : स्वास्थ्य केंद्र बरसाइतपुर पर निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन फीता काटकर भाजपा जिला उपाध्यक्ष रजनीश ¨सह ने किया। स्वास्थ्य मेले में 175 मरीज देखे गए। इसमें शुगर के 30 की जांच में पांच पॉजटिव पाए गए। 70 लोगों की ब्लड प्रेशर की जांच हुई और 10 लोगों के मलेरिया की जांच की गई। दो बच्चों को बीसी का टीका लगा। पांच गर्भवती महिलाओं को डीपीटी पेंटा टीटी का टीका लगाया गया। मेले में 15 लोगों को परिवार कल्याण के अंतर्गत परिवार नियोजन की सामग्री दी गई। मेले में बाल विकास अधिकारी बलराम ¨सह, गुजराती व संतोष आदि का सहयोग रहा। चिकित्सकों की टीम में डॉ. जावेद, अनिल तिवारी, मनोज कुमार, स्टाफ नर्स सीता देवी, डॉ. विजय, मुकेश पांडेय आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी