नहीं थम रहा संक्रमण कोटेदार समेत 11 कोरोना पॉजिटिव

-सबसे अधिक जहांगीरगंज ब्लॉक के कोड़रा गांव में पांच संक्रमित -जिले में 163 एक्टिव केस 230 हुए स्वस्थ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 11:26 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 06:05 AM (IST)
नहीं थम रहा संक्रमण कोटेदार समेत 11 कोरोना पॉजिटिव
नहीं थम रहा संक्रमण कोटेदार समेत 11 कोरोना पॉजिटिव

अंबेडकरनगर : कोरोना वायरस का संक्रमण जिले में तेजी से पांव पसार रहा है। जांच में रोजाना 10 से 33 तक संक्रमित मिल रहे हैं। इससे लोगों की परेशानी बढ़ रही है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में कोटेदार सहित 11 लोग संक्रमित मिले हैं। सभी को एल-वन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया और परिवारीजन को जवाहर नवोदय विद्यालय और घर पर ही क्वारंटाइन किया गया। इन सभी का नमूना बुधवार को लिया जाएगा और लखनऊ जांच के लिए भेजा जाएगा। जिले में अब एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 163 हो चुकी है और 230 लोग पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

संक्रमण को रोकने के लिए नमूना लेने के साथ ट्रूनॉट और एंटीजन किट के माध्यम से रोजाना 1000 से अधिक जांचें की जा रही हैं। मंगलवार को आई रिपोर्ट में पॉजिटिव मिले लोगों में भीटी ब्लॉक के ग्राम शाहपुर मनियारी पट्टी, जलालपुर ब्लॉक के ग्राम कन्नूपुर खास, धमरूआ बगिया, टांडा ब्लॉक के छज्जापुर दक्षिण, जहांगीरगंज ब्लॉक के ग्राम कोड़रा के पांच लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा लखनऊ में जांच कराए दो लोग भी पॉजिटिव मिले हैं। सीएमओ डॉ. अशोक कुमार ने बताया संक्रमित मिलने वालों के घरों के आसपास प्रतिबंधित किया गया है। इसके साथ परिवार के सदस्यों को क्वारंटाइन करते हुए नमूना लेकर जांच को भेजा जाएगा। बताया सर्दी, बुखार, सांस फूलने, सीने में दर्द जैसे लक्षण होने पर तत्काल डॉक्टर से मिले व कोरोना की जांच कराएं।

------------

-48 की स्क्रीनिग और 638 का भेजा नमूना : जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आशुतोष सिंह ने बताया मंगलवार को जिला चिकित्सालय के 70 नमूना सहित कुल 638 नमूना भेजा गया। इसके साथ ही ट्रूनॉट से 31 तथा एंटीजेन से 688 जांच की गई।

--------------

-85 वर्षीय महिला ने कोरोना को हराया : डाक्टरों की मेहनत व अपने मजबूत इरादों से 85 बर्षीय वृद्धा कोरोना को हराकर घर लौटी हैं। उसने डाक्टरों और कर्मचारियों का धन्यवाद किया। सुल्तानपुर जिला निवासी 85 वर्षीय सकली देवी को कोरोना संक्रमित होने पर महामाया राजकीय मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। एक सप्ताह तक चले इलाज के बाद सभी लोग स्वस्थ हो गए। डॉ. आसिफ अख्तर के नेतृत्व में हुआ। नोडल डॉ. आर के मौर्य ने बताया जब वृद्धा भर्ती हुई तो उनकी हालत बहुत खराब थी लेकिन मेहनत और उनकी मजबूत इच्छा शक्ति से वह जल्द ही स्वस्थ हुईं।

chat bot
आपका साथी