ब्लॉक प्रमुख माफिया अजय सिपाही जिलाबदर

अंबेडकरनगर प्रदेश के टॉप टेन अपराधियों की सूची में शामिल कटेहरी ब्लॉक का माफिया अपराधी को जिलाबदर किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 10:31 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 10:31 PM (IST)
ब्लॉक प्रमुख माफिया अजय सिपाही जिलाबदर
ब्लॉक प्रमुख माफिया अजय सिपाही जिलाबदर

अंबेडकरनगर: प्रदेश के टॉप टेन अपराधियों की सूची में शामिल कटेहरी ब्लॉक के प्रमुख माफिया अजय सिपाई को छह माह के लिए जिलाबदर किया गया है। पुलिस की रिपोर्ट पर जिला मजिस्ट्रेट राकेश कुमार मिश्र ने गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए 21 जनवरी को यह आदेश दिया है। अजय सिपाही पर विभिन्न जिलों में 29 गंभीर मुकदमे दर्ज हैं।

शासन से अपराधियों पर शिकंजा कसे जाने की कवायद में यहां की पुलिस ने सिपाही के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई के लिए डीएम को संस्तुति के साथ रिपोर्ट भेजी थी।

शस्त्र दुरुपयोग पर लाइसेंस निरस्त: डीएम ने नियमों का उल्लंघन करने और शस्त्र के दुरुपयोग पर नौ लाइसेंस निरस्त कर दिया है। टांडा कोतवाली के जोत अवस्थी निवासी राजितराम वर्मा व राम प्रताप वर्मा के दो-दो शस्त्र लाइसेंस को निरस्त किया गया है। वहीं हंसवर थानाक्षेत्र के भगवानपुर मूसेपुर कला निवासी रामजतन यादव, जैतपुर थाना के भीखपुर गांव निवासी चंद्र प्रकाश यादव और सरखूपुर गांव निवासी हरिश्चंद्र यादव, भीटी थाना के पिगरियावां गांव निवासी हरिद्वार व इब्राहिमपुर थाना के अलनपुर गांव निवासी वजीउहुद्दीन के शस्त्र लाइसेंस को निरस्त किया गया है।

देखे अधूरे निर्माण कार्य : जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने कटेहरी ब्लॉक के गांव प्रतापपुर चमुर्खा में निर्माणाधीन जयप्रकाश नारायण सर्वोदय विद्यालय का स्थलीय निरीक्षण किया। निर्माण में देरी से नाराज डीएम ने कार्यदायी संस्था यूपी स्टेट कंस्ट्रक्शन एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन के अधिशासी अभियंता अतुल चंद श्रीवास्तव, अवर अभियंता राम अवध एवं एई अश्वनी कुमार को लापरवाही न बरतने व निर्माण में तेजी लाने तथा गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने की चेतावनी दी।

पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता को निर्माण की गुणवत्ता की जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। कार्यदायी संस्था ने निर्माण में धनाभाव को रोड़ा बताया। विद्यालय के लिए स्वीकृत 24 करोड़ 68 लाख 50 हजार के सापेक्ष महज नौ करोड़ रुपये ही प्राप्त हो सका है। इससे विद्यालय का मुख्य भवन, डॉरमेट्री-ए तथा बी का निर्माण किया जाना है। निरीक्षण के दौरान मुख्य भवन का प्रथम तल, भूतल, मल्टीपरपज हाल के छत की ढलाई का कार्य पूर्ण पाया गया। प्लास्टर का कार्य प्रगति पर था। डॉरमेट्री ब्लॉक-ए भूतल का कार्य 90 फीसद तथा डॉरमेट्री ब्लॉक-ए प्रथम तल का कार्य 60 फीसद, चारदीवारी व गेट का 90 फीसद कार्य पूर्ण पाया गया। डॉरमेट्री ब्लॉक-बी का कार्य प्रारंभ होना नहीं पाया गया।

chat bot
आपका साथी