कलेक्ट्रेट में छत पर चढ़ युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास

अपनी मांगें पूरी न होने से क्षुब्‍ध युवक ने कलेक्ट्रेट में छत पर चढ़ कर आत्‍मदाह का प्रयास किया। वकीलों ने समझाकर उसे नीचे उतारा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 04 Jan 2019 06:43 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jan 2019 06:43 PM (IST)
कलेक्ट्रेट में छत पर चढ़ युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास
कलेक्ट्रेट में छत पर चढ़ युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास

प्रयागराज : खड़ंजे पर हुए कब्जे को न हटाने से क्षुब्ध युवक ने पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ के कलेक्ट्रेट भवन की छत पर चढ़कर आत्मदाह का प्रयास किया। शुक्रवार की दोपहर में यह देख लोगों की भीड़ जुट गई। बाद में अधिवक्ताओं के समझाने पर नीचे उतर आया। इस दौरान अफरा-तफरी का माहौल रहा।

 आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के गौरामाफी गांव निवासी मोहम्मद शरीफ का कहना है कि उसके घर के सामने से गुजरे सार्वजनिक रास्ते को विपक्षियों ने जबरन बंद कर दिया है। इससे उनका आवागमन बंद हो गया है। 27 दिसंबर को डीएम को दिए गए प्रार्थना पत्र में शरीफ ने कहा था कि अगर रास्ते को चालू नहीं किया गया तो शुक्रवार को वह आस-पास के लोगों के साथ कचहरी में आमरण अनशन करने के साथ ही आत्मदाह भी करेगा। उस समय इसपर ध्यान नहीं दिया गया, न ही कोई कार्रवाई की गई। इससे क्षुब्ध होकर शरीफ शुक्रवार की पूर्वाह्न करीब 11 बजे पड़ोस के ओम प्रकाश, विजय बहादुर आदि के साथ कचहरी पहुंचा और मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठ गया। थोड़ी देर बाद अचानक वह बोतल में केरोसीन लेकर कलेक्ट्रेट भवन की छत पर चढ़ गया और अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह करने की बात कहने लगा। यह देख अधिवक्ताओं समेत तमाम लोगों की भीड़ जुट गई। किसी तरह अधिवक्ताओं ने समझाया। तब जाकर वह नीचे उतारा। इसके बाद शरीफ ने प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

 एसपी एस. आनंद का कहना है कि शरीफ के मामले की जांच सीओ पट्टी कर रहे हैं। जांच के बाद मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी