Coronavirus : कोरोना वायरस से संक्रमित महिला ने बेटी को दिया जन्म Prayagraj News

प्रसव के दौरान डॉक्टरों की टीम पीपीई किट से लैस थी। महिला को भी मास्क लगाया गया था ताकि कोरोना का संक्रमण न फैले। महिला ने बच्ची को जन्म दिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 20 May 2020 07:39 PM (IST) Updated:Wed, 20 May 2020 07:39 PM (IST)
Coronavirus : कोरोना वायरस से संक्रमित महिला ने बेटी को दिया जन्म Prayagraj News
Coronavirus : कोरोना वायरस से संक्रमित महिला ने बेटी को दिया जन्म Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित महिला ने बेटी को जन्म दिया है। एसआरएन में यह दूसरा मामला है जब किसी संक्रमित प्रसूता का प्रसव कराया गया है। नवजात को अस्पताल के ही कोरोना संदिग्ध वार्ड में रखा गया है, यहां उसकी सैंपलिंग के बाद कोरोना की जांच होगी। 12 मई को भी प्रतापगढ़ की ही एक संक्रमित महिला का प्रसव कराया जा चुका है। नजवात भी पाजिटिव निकला। उसका एसआरएन में इलाज चल रहा है।

प्रतापगढ़ के कोविड लेवल वन अस्‍पताल से महिला को एसआरएन किया गया था रेफर

प्रतापगढ़ के लेवल वन हॉस्पिटल में कोरोना पाजिटिव गर्भवती महिला का इलाज चल रहा था। मंगलवार को प्रसव पीड़ा हुई तो उसे एसआरएन रेफर कर दिया गया। एसआरएन की अलग ओटी में भर्ती किया गया। स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की अध्यक्ष डॉ. अमृता चौरसिया के नेतृत्व में सिजेरियन प्रसव कराया गया। प्रसव के दौरान डॉक्टरों की टीम पीपीई किट से लैस थी। महिला को भी मास्क लगाया गया था ताकि कोरोना का संक्रमण न फैले। महिला ने बच्ची को जन्म दिया। डाक्टरों ने बताया कि जच्चा व बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

प्रसव कराने वाली डॉक्‍टरों की टीम में ये रहे शामिल

प्रसव कराने वाली टीम में डॉ. शक्ति जैन, डॉ. यशी, डॉ. करिश्मा, डॉ. श्वेता राय, डॉ. समीक्षा व एनेस्थिसिया विभाग के डॉ. राजीव गौतम, डॉ. नितिन व डॉ. मुक्तेश शामिल रहे। मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसपी सिंह ने महिला समेत उसके परिवार के लोगों को बच्‍ची के जन्‍म पर बधाई दी और प्रसव कराने वाली टीम की सराहना की।

chat bot
आपका साथी