स्पेशल कोर्ट में पेश हुए अतीक, अशरफ के खिलाफ वारंट

देवरिया जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद की बुधवार को स्पेशल कोर्ट में पेशी हुई। पूरी कचहरी उनके समर्थकों से पटी पड़ी थी। इसको देखते हुए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Sep 2018 10:00 AM (IST) Updated:Thu, 06 Sep 2018 10:00 AM (IST)
स्पेशल कोर्ट में पेश हुए अतीक, अशरफ के खिलाफ वारंट
स्पेशल कोर्ट में पेश हुए अतीक, अशरफ के खिलाफ वारंट

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : देवरिया जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद की बुधवार को स्पेशल कोर्ट में पेशी हुई। विशेष न्यायाधीश एमपी-एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी के समक्ष अतीक अहमद की पेशी हुई। राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल को धमकाने के मामले में कोर्ट ने अतीक अहमद, फरहान, इसरार, एजाज अख्तर और जावेद पर धारा 313 के तहत कार्रवाई की। इसी मामले में अतीक अहमद के भाई पूर्व विधायक खालिद अजीम अशरफ के पेश न होने पर उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया।

स्पेशल कोर्ट में अतीक की पेशी के दौरान जिला शासकीय अधिवक्ता गुलाब चंद्र अग्रहरि ने पैरवी की। इसी कोर्ट ने महेंद्र पटेल के अपहरण कांड के आरोपियों गुलफूल, एजाज अख्तर पर आरोप सुनिश्चित किया। कोर्ट ने पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ आरोप पत्र तय करने की प्रक्रिया अपनाई तो पूर्व सांसद के अधिवक्ता की ओर से आरोप मुक्त किए जाने की अर्जी पेश की गई। समय कम होने के कारण कोर्ट ने आरोप के बिंदु पर बचाव पक्ष को तर्क पेश करने के लिए 15 सितंबर की तिथि मुकर्रर की।

देवरिया जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद को सड़क मार्ग से कड़ी सुरक्षा में बुधवार को पौने चार बजे शाम जिला कचहरी लाया गया। कचहरी परिसर में दोपहर से ही अतीक अहमद के समर्थकों की भीड़ जमा थी। बवाल की आशंका के मद्देनजर कई थानों की फोर्स कचहरी परिसर और बाहर तैनात रही। वज्र वाहन से अतीक के पहुंचते ही समर्थक नारेबाजी करने लगे। सीओ आलोक मिश्र, इंस्पेक्टर सत्येंद्र सिंह भीड़ के बीच से अतीक को कोर्ट तक ले गए। इस दौरान पुलिस और अतीक समर्थकों में धक्कामुक्की भी हुई। पेशी के बाद अतीक को सुरक्षा के बीच देवरिया ले जाया गया।

----------------------

शिवपाल यादव मिलने आएंगे तब होगी बात : अतीक

इलाहाबाद : पेशी पर आए पूर्व सांसद अतीक अहमद ने कहा कि मैं भू माफिया नहीं हूं। मेरे नाम पर गरीब जनता के मकानों को ध्वस्त किया गया है। एक सवाल के जवाब में अतीक अहमद ने कहा कि मेरे राजनीतिक विकल्प अभी खुले हुए हैं। शिवपाल यादव की पार्टी में जाने के सवाल पर वे बोले कि बात हुई है। वह मुझसे मिलने आने वाले हैं। मुलाकात के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। अतीक ने कहा कि मेरे पास कोई बेनामी संपत्ति नहीं है। सभी प्रापर्टी के दस्तावेज हैं जिसे कोर्ट में रखा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी