विश्‍व हिंदू परिषद के पदाधिकारियाें ने गो-तस्करी, मतांतरण व लव जिहाद पर जताई चिंता, बनाई रणनीति

विहपि के प्रांतीय संगठन मंत्री मुकेश ने कहा कि पखवारे भर में कालिंदीपुरम फाफामऊ मऊआइमा सहित कुल पांच स्थानों से लव जिहाद के मामले सामने आए लेकिन किसी भी प्रकरण में पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज नहीं किया। आरोपित खुलेआम घूम रहे हैं इससे पीडि़त भयभीत हैैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 04:40 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 04:40 PM (IST)
विश्‍व हिंदू परिषद के पदाधिकारियाें ने गो-तस्करी, मतांतरण व लव जिहाद पर जताई चिंता, बनाई रणनीति
विहिप के प्रांतीय कार्यालय केसर भवन में प्रयाग प्रभाग के पदाधिकारियों की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

प्रयागराज, जेएनएन। लव जिहाद, मतांतरण, गो-तस्करी की घटनाओं पर विश्व हिंदू परिषद ने गंभीर चिंता जताई है। प्रयागराज में विहिप कार्यकर्ताओं ने तय किया है कि गो-तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए बजरंग दल के कार्यकर्ता चिह्नित इलाकों में स्वयं सुरक्षा चौकी संचालित करेंगे। साथ ही इस कृत्‍य में शामिल आरोपितों को पकड़कर पुलिस को सौपेंगे।

पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल

विहिप के प्रांतीय कार्यालय केसर भवन में प्रयाग प्रभाग के पदाधिकारियों की बैठक हुई। इसमें पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए गए। कहा गया कि बड़ोखर में पहले भी गो-तस्करी के मामले प्रकाश में आते रहे हैं। अब फिर इस तरह की गतिविधियां बढ़ रही हैं। मऊआइमा भी ऐसी गतिविधियों का केंद्र बना हुआ है।

विहिप के प्रांतीय संगठन मंत्री ने कहा, शासन स्‍तर पर मसला उठेगा

अध्यक्षता कर रहे प्रांतीय संगठन मंत्री मुकेश ने कहा कि पखवारे भर में कालिंदीपुरम, फाफामऊ, मऊआइमा सहित कुल पांच स्थानों से लव जिहाद के मामले सामने आए लेकिन किसी भी प्रकरण में पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज नहीं किया। आरोपित खुलेआम घूम रहे हैं, इससे पीडि़त भयभीत हैैं। पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति से तय किया कि पीडि़त परिवारों से संपर्क कर और डीएम, एसएसपी के साथ ही शासन स्तर पर भी मसला उठाया जाएगा।

अराजक तत्वों का अड्डा बनी कांशीराम कालोनी

बैठक में नैनी, कालिंदीपुरम और फाफामऊ स्थित कांशीराम आवास योजना के आवास में अवैध रूप से रहने वालों का मुद्दा भी उठा। विभाग संगठन मंत्री अमित पाठक ने बताया कि सभी कालोनियों में अराजक तत्वों ने कब्जा कर रखा है। वह बाहर से आए हैं। उनके पास कोई पहचानपत्र नहीं है। इनके तार आतंकियों से भी जुड़े हो सकते हैं। इसलिए सुरक्षा के मद्देनजर जांच अभियान चलाया जाना चाहिए। पिछले दिनों पदाधिकारियों की शिकायत पर ही पीडीए ने कालिंदीपुर कालोनी से तीन आवासों को कब्जा मुक्त कराया।

संयुक्‍त जांच टीम गठित करने की मांग

तय हुआ कि इस संबंध में डीएम, एसपी और पीडीए के अधिकारियों से मिलकर संयुक्त जांच टीम बनाने की मांग की जाएगी। चर्चा में प्रांतीय उपाध्यक्ष अजय गुप्ता, सुरेश अग्रवाल, विभव प्रकाश, अश्वनी मिश्र आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

chat bot
आपका साथी