वीआइपी ट्रेन प्रयागराज एक्‍सप्रेस लगातार छठें दिन भी लेट, कोहरे से अन्‍य ट्रेनें भी हुईं विलंबित

ठंड व कोहरे में ट्रेनों की लेट लतीफी भी बढ़ती जा रही है। कोहरे से दिल्ली हावड़ा रूट पर मंगलवार को भी कई ट्रेनें देरी से प्रयागराज जंक्‍शन पर पहुंचीं। ट्रेनों के लेट होने से यात्री काफी परेशान हो रहे हैं। प्रयागराज आज लगातार छठें दिन भी विलंबित रही।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 04 Jan 2022 11:14 AM (IST) Updated:Tue, 04 Jan 2022 11:14 AM (IST)
वीआइपी ट्रेन प्रयागराज एक्‍सप्रेस लगातार छठें दिन भी लेट, कोहरे से अन्‍य ट्रेनें भी हुईं विलंबित
प्रयागराज के अलावा संगम एक्सप्रेस, शिवगंगा एक्सप्रेस, हमसफर एक्सप्रेस भी कोहरे के कारण लेट हुईं।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। वातावरण में छाया कोहरा आम लोगों के साथ ही रेलयात्रियों को भी परेशान कर रहा है। कोहरे की वजह से ट्रेनों की स्‍पीड पर भी लगाम लग गया है। ट्रेनें लगातार विलंबित हो रही हैं। वीआइपी कही जाने वाली प्रयागराज एक्‍सप्रेस आज मंगलवार को लगातार छठें दिन भी विलंब से प्रयागराज पहुंची। यह ट्रेन प्रयागराज से दिल्‍ली के बीच चलती है। प्रयागराज के अलावा ही अन्‍य ट्रेन भी विलंबित होने से यात्रियों को परेशानी हुई।

हमसफर करीब एक घंटे लेट

जैसे-जैसे ठंड व कोहरा बढ़ रहा है, ट्रेनों की लेट लतीफी भी बढ़ती जा रही है। कोहरे के प्रकोप से दिल्ली हावड़ा रूट पर मंगलवार को भी कई ट्रेनें विलंब से प्रयागराज जंक्‍शन पर पहुंचीं। ट्रेनों के लेट होने से यात्री काफी परेशान हो रहे हैं। जिन लोगों को किसी कार्यक्रम आदि में सुबह पहुंचना हो रहा है, उनका काफी समय ट्रेन में ही बीत जा रहा है। प्रयागराज एक्सप्रेस, हमसफर ट्रेनें मंगलवार को पिछले दिनों की तुलना में विलंबित होने में थोड़ा सुधार करती नजर आईं। दोनों ट्रेनें एक घंटे से कम लेट हुईं।

पौने चार घंटे लेट रही स्वतंत्रता सेनानी

मंगलवार को सबसे अधिक स्वतंत्रता सेनानी ट्रेन लेट रही। 12562 स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस को भोर में 5:25 पर जंक्शन पहुंचना था, लेकिन यह साढ़े तीन घंटा 48 मिनट देरी से सुबह 9:13 बजे जंक्शन पहुंची। इस ट्रेन में यात्री काफी परेशान रहे। यात्रियों का कहना था कि रेलवे लगातार कोहरे के बीच ट्रेनों के सुधार के लिए नए डिवाइस लगवा रहा है, लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हो रहा है।

प्रयागराज एक्सप्रेस 58 मिनट विलंबित

दिल्ली से प्रयागराज के बीच चलने वाली 12418 प्रयागराज एक्सप्रेस लगातार छठवें दिन समय पर नहीं पहुंच सकी। मंगलवार को यह ट्रेन 58 मिनट देरी से प्रयागराज पहुंची। इस ट्रेन को सुबह सात बजे पहुंचना था लेकिन, यह सुबह 7:58 बजे आई। मेरठ से प्रयागराज के बीच चलने वाली 14164 संगम एक्सप्रेस भी 31 मिनट की देरी से सुबह 9:06 बजे जंक्शन पहुंची।

शिवगंगा ने किया लेट लतीफी में सुधार

नई दिल्ली से वाराणसी जाने वाली 12560 शिवगंगा एक्सप्रेस ने अपनी टाइमिंग आज काफी सुधार किया और अपनी लेट लतीफी को कम करते हुए मात्र 10 मिनट की देरी से भोर में 3:55 बजे जंक्शन पर आई। इसी प्रकार आनंद विहार से प्रयागराज आ रही 12276 हमसफर एक्सप्रेस को सुबह 6:20 बजे जंक्शन पहुंचना था लेकिन, यह 36 मिनट देरी से 6:56 बजे प्रयागराज पहुंची। 20802 मगध एक्सप्रेस एक घंटा 34 मिनट देरी से सुबह 7:54 बजे प्रयागराज पहुंची।

chat bot
आपका साथी