भड़क उठे कौशांबी में गांव वाले और घेर लिया अधिकारियों को, जानिए क्या थी वजह

आरोप है की ग्राम प्रधान के इशारे पर गांव का ही एक व्यक्ति तालाब पर अवैध रूप से कब्जा कर मकान का निर्माण करा रहा है। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने प्रयागराज सदर उप जिलाधिकारी अजय नारायण और पूरामुफ्ती इंस्पेक्टर रामेश पटेल से की है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2020 04:41 PM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2020 04:41 PM (IST)
भड़क उठे कौशांबी में गांव वाले और घेर लिया अधिकारियों को, जानिए क्या थी वजह
बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र होकर प्रशासनिक अधिकारियों का घेराव करनेे पहुंच गए।

प्रयागराज, जेएनएन। कौशांबी के पूरामुफ्ती के गोविंदपुर तेवारा गांव के लोग गुरूवार दोपहर अचानक गुस्से से भर गए। बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र होकर प्रशासनिक अधिकारियों का घेराव करनेे पहुंच गए। दरअसल, ये लोग गुरुवार को तालाब में हो रहे अवैध निर्माण को लेकर लामबंद हुए थे। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने उप जिलाधिकारी व पूरामुफ्ती इंस्पेक्टर से करते हुए कार्यवाई की मांग की है। अधिकारियों ने जांच कर कार्यवाई करने का आश्वासन दिया है।

प्रधान की शह पर बना रहा मकान

पूरामुफ्ती के गोविंदपुर तेवारा गांव के हीरालाल, जीतलाल, राजाराम, अंगद, रामबाबू, शिवबाबू, देशराज, ज्ञान सिंह, शिवमोहन, फूलचंद्र, वीरेंद्र, रवि, सोनू, आदि लोगों ने बताया की आराजी संख्या 230 में आबादी दर्ज है। जमीन का यह हिस्सा इन दिनों तालाब में तब्दील है। इसी तालाब में लोग गर्मी के दिनों में मवेशियों को नहलाने हैं। साथ ही खेतों की सिंचाई के लिए तालाब का पानी काम आता है। आरोप है की ग्राम प्रधान के इशारे पर गांव का ही एक व्यक्ति तालाब पर अवैध रूप से कब्जा कर मकान का निर्माण करा रहा है। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने प्रयागराज सदर उप जिलाधिकारी अजय नारायण और पूरामुफ्ती इंस्पेक्टर रामेश पटेल से की है। ग्रामीणों का कहना है की तालाब पर अवैध कब्जा होने से तालाब का अस्तित्व खतरे में है। मौजूदा समय में जब सरकार का जोर तालाब तैयार करने और तालाबों से कब्जा हटाने पर है तब यहां अतिक्रमण होना वैसे भी गलत है। तालाब पर घर बना लिया गया तो मवेशियों को पानी पिलाने और नहलाने के अलावा किसानों कोो पनचक्की के जरिए खेतों कि सिंचाई में परेशानी होगी। अधिकारियों ने जांच कर कार्यवाई करने का आश्वासन देते हुए नाराज ग्रामीणों को किसी तरह शांत कराया।

chat bot
आपका साथी