Crime news Prayagraj : शहर में फिर सक्रिय हो गए शातिर टप्पेबाज, अलग-अलग बहाना बनाकर ठगी का बनाते हैं शिकार

अगर आप महिला हैं। घर से अकेले बाहर निकल रहीं है या मकान में आप के अलावा कोई और मौजूद नहीं है तो सावधान हो जाइए। कहीं ऐसा न हो कि आप भी किसी शातिर टप्पेबाज के झांसे में फंस जाएं और फिर गाढ़ी-कमाई से बनवाए जेवरात को गवां दें।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 06:00 AM (IST)
Crime news Prayagraj : शहर में फिर सक्रिय हो गए शातिर टप्पेबाज, अलग-अलग बहाना बनाकर  ठगी का बनाते हैं शिकार
टप्पेबाजों ने कोतवाली और कीडगंज क्षेत्र में रहने वाली दो महिलाओं को निशाना बनाया है।

प्रयागराज, जेएनएन।  अगर आप महिला हैं। घर से अकेले बाहर निकल रहीं है या मकान में आप के अलावा कोई और मौजूद नहीं है तो सावधान हो जाइए। कहीं ऐसा न हो कि आप भी किसी शातिर टप्पेबाज के झांसे में फंस जाएं और फिर गाढ़ी-कमाई से बनवाए जेवरात को गवां दें। जी हां। शहर में शातिर टप्पेबाज एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं। टप्पेबाजों ने कोतवाली और कीडगंज क्षेत्र में रहने वाली दो महिलाओं को निशाना बनाया है। 


कोतवाली, कीडगंज में दो महिलाओं को बनाया निशाना 

हैरान करने वाली बात यह है कि टप्पेबाजी की घटना को अंजाम देने के बावजूद शातिर अभी तक गिरफ्त में नहीं आए हैं। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि वह दूसरी महिलाओं को भी शिकार बनाते हुए उनके गहने उड़ा सकते हैं। लिहाजा ऐसे माहौल में घर अकेले रहने वाली और अकेले बाहर निकलने वाली महिलाओं को बेहद सतर्क रहने की आवश्यकता है। पुलिस का कहना है कीडगंज में टप्पेबाजों ने बर्तन साफ करने के बहाने किरन देवी के गहने गायब कर दिए। वहीं, कोतवाली में कारोबारी रामचंद्र की पत्नी से मदद लेने और उन्हें झोले में चार लाख रुपये होने का झांसा देकर ठगी की। इसी तरह कभी खुद को पुलिस वाला बताकर तो कभी लूट व छिनैती का डर दिखाकर टप्पेबाज घटना को अंजाम देते हैं। 

पहले भी हो चुकी कई घटनाएं  

टप्पेबाज पहले भी कई महिलाओं को निशाना बना चुके हैं। सूरजकुंड के पास रिटायर्ड प्रिंसिपल, कंपनी बाग के पास शिक्षिका और खुल्दाबाद में एक महिला को झांसा देकर ठगी की। हालांकि, पिछले कुछ माह तक टप्पेबाजी की घटनाएं कम हो रही थीं, लेकिन अब फिर से ऐसी वारदात होने लगी है।

सीसीटीवी में दिखी तस्वीर, मगर फरार 

कोतवाली और कीडगंज में टप्पेबाजी करने वाले शातिर युवकों की तस्वीर सीसीटीवी फुटेज में दिखी है, मगर सभी फरार हैं। पुलिस का दावा है कि फुटेज के आधार पर ही टप्पेबाजों की तलाश चल रही है और जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

एसपी सिटी का है कहना

टप्पेबाजों की तलाश में पुलिस टीम लगाई गई है। एसओजी भी काम कर रही है। इस तरह की घटना करने वालों को किसी भी हाल में नहीं बख्शा जाएगा। 

- दिनेश कुमार सिंह, एसपी सिटी 

chat bot
आपका साथी