डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के दो मुकदमे वापस होंगे

प्रदेश के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी के दो मुकदमे वापस लिए जाएंगे। राज्‍य सरकार ने जिला शासकीय अधिवक्‍ता काे ऐसा निर्देश दिया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 22 Nov 2018 12:36 PM (IST) Updated:Thu, 22 Nov 2018 12:36 PM (IST)
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के दो मुकदमे वापस होंगे
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के दो मुकदमे वापस होंगे

प्रयागराज : उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी के दो मुकदमे वापस लिए जाएंगे। एमपीएमएलए (स्पेशल कोर्ट) में विचाराधीन इन मुकदमों को वापस लेने का निर्देश राज्य सरकार ने जिला शासकीय अधिवक्ता गुलाब चंद्र अग्रहरि को दिया है।

 राज्य सरकार से जारी पत्र जिला मजिस्ट्रेट अशोक कुमार कनौजिया ने अग्रसारित किया है। मामला कौशांबी के मोहब्बतपुर पइंसा थाने से जुड़ा है। पुलिस ने विवेचना के बाद आरोप पत्र पेश किया था। अब इस मुकदमे की सुनवाई एमपी एमएलए कोर्ट में चल रही है। एक मुकदमे में धोखाधड़ी और रुपये छीनने का आरोप है। दूसरे मुकदमे में दुर्गा पूजा के दौरान फर्जी रसीदों  के जरिए आर्थिक लाभ लेने का आरोप है।

आज होगी कई मामलों में सुनवाई :

एमपी एमएलए (स्पेशल कोर्ट) में गुरुवार को मंत्री डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, सुश्री उमाश्री भारती, मुख्तार अंसारी और विधायक संजय गुप्ता के खिलाफ चल रहे मुकदमों की सुनवाई होगी।

मंत्री नंदी की निगरानी याचिका मंजूर :

काबीना मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के मामले में बुधवार को एमपी एमएलए (स्पेशल कोर्ट) में सुनवाई हुई। इसमें नंदी की तरफ से दाखिल की गई निगरानी याचिका में आधार पर्याप्त पाते हुए कोर्ट ने उसे स्वीकार कर लिया। थाना मुट्ठीगंज में चुनाव के दौरान आचार संहिता के उल्लघंन में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। कोर्ट ने इस मामले में 26 जुलाई 2014 को संज्ञान लिया था। इसी आदेश के खिलाफ निगरानी याचिका सेशन न्यायालय में पेश की गई है।

chat bot
आपका साथी