बिना रवन्ना बालू ले जा रही ट्रकें सीज

इलाहाबाद : पड़ोसी जिले कौशांबी में बालू के अवैध खनन, बिना रवन्ना बालू की ढुलाई और ओवरल

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Apr 2018 07:47 AM (IST) Updated:Sat, 21 Apr 2018 07:47 AM (IST)
बिना रवन्ना बालू ले जा रही ट्रकें सीज
बिना रवन्ना बालू ले जा रही ट्रकें सीज

इलाहाबाद : पड़ोसी जिले कौशांबी में बालू के अवैध खनन, बिना रवन्ना बालू की ढुलाई और ओवरलोड मामले में लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में गुरुवार की रात चायल तहसील में कार्रवाई हुई। पुलिस, प्रशासन, खनन और परिवहन की टीम ने रात में तिल्हापुर के पास बिना रवन्ना के ही बालू ले जा रहे 13 ट्रकों और ट्रैक्टरों को पकड़ लिया। इन गाड़ियों को सीज कर सराय अकिल थाने में खड़ा कराया गया। इन गाड़ियों में इलाहाबाद के घाट से बालू निकाला गया था। इस कार्रवाई से बालू माफिया में हड़कंप मचा हुआ है।

इलाहाबाद में सेमरी घाट से बालू खनन का पट्टा हुआ है। वहां से बालू खनन चल रहा है। उस घाट से बालू लेकर गाड़ियां कौशांबी जिले से होकर गुजर रही हैं। वहां से अधिकतर गाड़ियों को बिना रवन्ना ही बालू दिया जा रहा है। डीएम मनीष कुमार वर्मा को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने जांच के लिए अधिकारियों को भेजा। गुरुवार की रात अतिरिक्त मजिस्ट्रेट शिव नारायण ¨सह, खनन अधिकारी राज रंजन कुमार, एआरटीओ शंकरजी ¨सह और करारी एसओ हेमंत मिश्रा ने तिल्हापुर के पास चे¨कग की। चे¨कग के दौरान पांच ट्रक और आठ ट्रैक्टर पकड़े। इन गाड़ियों में सेमरी घाट से बालू लादा गया था। लेकिन किसी के पास रवन्ना नहीं था। इन गाड़ियों को सीज कर दिया गया और सराय अकिल थाने में खड़ा करा दिया गया है।

खनन अधिकारी ने बताया कि इन गाड़ियों से भारी जुर्माना वसूला जाएगा। साथ ही बिना रवन्ना के बालू देने पर पट्टाघारक को भी नोटिस दिया जाएगा। वहीं अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ने बताया कि नियम विरुद्ध बालू ढुलाई करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिले भर में छापामार कार्रवाई जारी रहेगी। थाने में बंद हुई गाड़ियों से भारी जुर्माना वसूला जाएगा।

---------

पांच ओवरलोड ट्रक पकड़े

एआरटीओ शंकरजी ¨सह ने शुक्रवार को करारी रोड पर चे¨कग अभियान चलाया। उन्होंने मंझनुपर से करारी होते हुए सराय अकिल तक चे¨कग की। इस दौरान बालू, गिट्टी लदी पांच गाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई की है। करारी के पास गिट्टी लदा एक ओवरलोड ट्रक उन्होंने रुकवाया तो चालक वह उसे छोड़कर फरार हो गया। साथ ही गाड़ी में गड़बड़ी कर दी। उस ट्रक को थाने तक ले जाने के लिए एआरटीओ को दूसरा चालक बुलाना पड़ा।

chat bot
आपका साथी