प्रयागराज के व्यापारी हैं बेहद परेशान, पार्किंग से जबरन वसूली की नगर आयुक्त से की गई शिकायत

सिविल लाइंस उद्योग व्यापार मंडल का एक प्रतिनिधिमंडल पार्किंग की समस्या को लेकर नगर आयुक्त रवि रंजन से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने सिविल लाइंस क्षेत्र में सर्विस लेन के अलावा दुकानों के बाहर सेटबैक में भी पार्किंग कराकर जबरन पैसा वसूले जाने की शिकायत की।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 07:30 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 07:37 AM (IST)
प्रयागराज के व्यापारी हैं बेहद परेशान, पार्किंग से जबरन वसूली की नगर आयुक्त से की गई शिकायत
व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने नगर आयुक्त से मिलकर उनके सामने रखी परेशानी

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। शहर के कारोबारी पार्किंग व्यवस्था से आजिज आ गए हैं। सिविल लाइंस उद्योग व्यापार मंडल का एक प्रतिनिधिमंडल पार्किंग की समस्या को लेकर नगर आयुक्त रवि रंजन से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने सिविल लाइंस क्षेत्र में सर्विस लेन के अलावा दुकानों के बाहर सेटबैक में भी पार्किंग कराकर जबरन पैसा वसूले जाने की शिकायत की। इससे ग्राहकों को होने वाली असुविधा से भी उन्हें अवगत कराया।

सिविल लाइंस क्षेत्र में अच्छी व्यवस्था किए जाने की मांग

प्रतिनिधिमंडल ने उनसे सवाल भी किया कि फोटो कापी कराने, 20 रुपये की दवा लेने एवं घरेलू गैस की बुकिंग कराने आने वाले लोगों से 30 रुपये की पार्किंग शुल्क लेना क्या उचित है। मांग की गई कि सिविल लाइंस के चारों तरफ प्रवेश मार्ग पर पार्किंग की व्यवस्था की जाए। मल्टीलेवल पार्किंग और होटल यात्रिक के सामने पार्किंग की अच्छी व्यवस्था की जाए, जिससे व्यापारियों और ग्राहकों को परेशानी न हो। नगर आयुक्त ने व्यापारियों की समस्याओं को ध्यान से सुना और सर्विस लेन में पार्किंग के लिए उचित समाधान करने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में सिविल लाइंस उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष नीरज जायसवाल, महामंत्री अमित सिंह, कोषाध्यक्ष अनिल गुप्ता, उपाध्यक्ष जे एस बिरदी, आशुतोष सिंह, विशाल कनौजिया संगठन मंत्री अरविंद यादव आदि शामिल थे।

पार्किंग स्थल पर होगी पेंटिंग

पार्किंग स्थल को चिन्हित किया जाएगा और उसकी पेंटिंग कराई जाएगी। ठेकेदार द्वारा रेट बोर्ड भी लगाया जाएगा। प्रभारी अधिकारी नजूल राजकुमार गुप्ता ने बताया कि पाॢकंग स्थलों पर साइनेज भी लगेंगे।

पार्किंग में सालों से खड़ी गाडिय़ों के खिलाफ आज होगी एफआइआर

 सिविल लाइंस स्थित मल्टी लेवल पाॄकग में सालों से खड़ी दो गाडिय़ों के खिलाफ शुक्रवार को नगर निगम द्वारा एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। बेसमेंट में एक कार करीब छह-सात सालों से और पाॄकग परिसर में एक दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी काफी समय से खड़ी है। पुलिस की एक गाड़ी और पीडीए की एक जेसीबी भी खड़ी की गई है। नगर आयुक्त से किसी व्यक्ति ने शिकायत की थी कि मल्टीलेवल पाॄकग के ऊपरी हिस्से में एक कंपनी की नई कारें खड़ी की जाती हैं। शिकायत के क्रम में ही अपर नगर आयुक्त मुशीर अहमद द्वारा देर शाम पाॄकग का बेसमेंट से लेकर पांचवें तल तक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में शिकायत निराधार पाई गई। लेकिन, पाॄकग में प्रवेश करते ही पुलिस द्वारा कुर्सी-मेज लगाकर वाहनों का चालान किए जाने से लगने वाली भीड़ के मद्?देनजर कुर्सी-मेज दूसरे दूसरे स्थान पर लगाने के लिए कहा गया।

जीएसटी के दायरे में लाया जाए पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस

प्रयागराज: अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल का एक प्रतिनिधिमंडल आइजी केपी सिंह से मिलकर प्रधानमंत्री को संबोधित तीन सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। तीन सितंबर को व्यापारी दिवस घोषित करने, पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस को जीएसटी के दायरे में लाने एवं वरिष्ठ व्यापारी पेंशन योजना लागू करने की मांग की गई। व्यापारियों की कुछ अन्य समस्याओं पर भी चर्चा की गई। महानगर अध्यक्ष लालू मित्तल ने कहा कि आइजी के आग्रह पर व्यापार मंडल 15 अगस्त को पुलिस लाइन में रक्तदान शिविर लगाएगा। प्रतिनिधिमंडल में प्रांतीय संगठन मंत्री रमेश केसरवानी, संरक्षक मोहनजी टंडन, नगर महामंत्री अनूप वर्मा, महानगर उपाध्यक्ष हरेंद्र ङ्क्षसह लाली सरदार, उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार मंडल के नगर महामंत्री सैफ अहमद आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी