मौसम की आफत : प्रतापगढ़ में ठंड से नवजात समेत तीन लोगों ने दम तोड़ा Prayagraj News

मौसम का कहर लोगों को अपनी जिंदगी देकर चुकाना पड़ रहा है। सोमवार की रात से मंगलवार की सुबह तक गलन भरी ठंड के कारण नवजात समेत प्रतापगढ़ के कुंडा में तीन लोगों की मौत हो गई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 04:21 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 04:35 PM (IST)
मौसम की आफत : प्रतापगढ़ में ठंड से नवजात समेत तीन लोगों ने दम तोड़ा Prayagraj News
मौसम की आफत : प्रतापगढ़ में ठंड से नवजात समेत तीन लोगों ने दम तोड़ा Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। पिछले दो दिन से मौसम तो जरूर दोपहर में खुला लेकिन शीतलहर के साथ भीषण ठंड कोहरे का भी रात से वर्चस्व कायम है। ठंड की चपेट में आने से एक बार फिर मौत का सिलसिला शुरू हो गया है। सोमवार की रात से मंगलवार की सुबह तक ठंड से पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में तीन लोगों ने दम तोड़ दिया। इनमें से एक नवजात भी है।

तीन माह की रुद्राक्षी को रात में ठंड लगी सुबह हो गई मौत

प्रतापगढ़ जनपद के महेशगंज थाना क्षेत्र के रायपुर असकरनपुर आजाद नगर निवासी महेश पांडेय के तीन माह की बेटी रुद्राक्षी को सोमवार की रात ठंड लग गई। घरवाले उसका देशी इलाज करने लगे। मंगलवार की भोर उसकी तबीयत ज्यादा खराब हुई तो उसे स्थानीय चिकित्सक के पास ले गए। गंभीर हाल देख चिकित्सक ने सीएचसी कुंडा रेफर कर दिया। वहां ले जाने पर सीएचसी के चिकित्सकों ने जांच-पड़ताल के बाद रुद्राक्षी पांडेय को मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर सुनते ही परिजनों में रोना पीटना मच गया। रुद्राक्षी के मामा राजन मिश्रा ने बताया कि भांजी की मौत ठंड से हुई है।

मछली पकडऩे गया था, ठंड से बचने को कपड़ा भी जलाया फिर भी नहीं बची जान

महेशगंज थाना क्षेत्र के सुखाई का पुरवा वजीरपुर गांव निवासी हरिलाल सरोज उर्फ चट्टान 45 पुत्र गोलरे मंगलवार की भोर में मछली पकडऩे के लिए जाल लगाने गांव के बगल से निकली बकुलाही नदी में गया  था। वहां वह ठंड की चपेट में आ गया। हरिलाल ने आग का सहारा लिया। यहां तक कि उसने जो कपड़े पहने थे उसको ही आग में डालकर जला दिया लेकिन वह कांपता ही रहा। ठंड की चपेट में आने से  उसकी मौत हो गई। सुबह कुछ ग्रामीण लघुशंका के लिए नदी के किनारे गए तो हरिलाल सरोज मृत देखा। उसके बगल में आग भी जल रही थी।

ठंड से कांपने लगे केदारनाथ तो परिजन अस्पताल ले गए, हो गई मौत

संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के मीरापुर गांव निवासी केदारनाथ यादव 70 पुत्र स्वर्गीय गजाधर को सोमवार की रात में ठंड लग गई। परिजन उन्हें देर रात सीएससी कुंडा लेकर पहुंचे। वहां चिकित्सकों ने केदारनाथ को मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर सुनते ही परिजन गमगीन हो गए। केदारनाथ के दामाद अजय कुमार ने बताया कि ठंड लगने से मौत हुई है। केदारनाथ के दो बेटे और एक बेटी है।

chat bot
आपका साथी