प्रतापगढ़ जनपद में बनेंगे तीन नए थाने, बजट मंजूर

शासन ने तीनों थाने के लिए पहली किश्त 4.31 करोड़ रुपये जारी कर दिया है। एएसपी पश्चिमी दिनेशचंद्र द्विवेदी ने बताया कि जिले में तीन नए थाने देल्हूपुर दिलीपपुर व लीलापुर स्वीकृत हुए हैं। तीनों थानों के लिए शासन ने पहली किश्त 4.31 करोड़ रुपये जारी कर दिया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 08:08 PM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 08:08 PM (IST)
प्रतापगढ़ जनपद में बनेंगे तीन नए थाने, बजट मंजूर
शासन ने तीनों थानों के निर्माण के लिए पहली किश्त 4.31 करोड़ रुपये जारी कर दी है।

प्रतापगढ़,जेएनएन। अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए जिले में तीन नए थाने बनेंगे। इन तीन थानों के लिए बजट मंजूर करते शासन ने पहली किश्त 4.31 करोड़ रुपये जारी कर दी है। जिले में महिला थाने के अलावा नगर कोतवाली सहित कुल 20 थाने हैं। इनमें से कुछ थानों का भौगोलिक क्षेत्र ऐसा है, कोई भी घटना होने पर संबंधित थाने की पुलिस को पहुंचने में बहुत देर हो जाती है और अपराधी पकड़ में नहीं आते हैं। ऐसे में काफी दिनों से जिले में आधा दर्जन थानों की स्थापना की कवायद चल रही थी।

शिवसत में बनेगा दिलीपपुर थाना

सारी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद अब दिलीपपुर, लीलापुर और देल्हूपुर में नए थाने के निर्माण की मंजूरी मिल गई है। देल्हूपुर थाना पहले गजेहड़ा गांव और दिलीपपुर थाना रसोइयां गांव में प्रस्तावित था। अब देल्हूपुर थाना तवंकलपुर और दिलीपपुर थाना शिवसत गांव में बनेगा। जबकि लीलापुर थाना घरौरा गांव में बनेगा। देल्हूपुर बाजार प्रयागराज-अयोध्या हाईवे पर स्थित है। यह बाजार प्रयागराज की सीमा पर है, यह बाजार अभी तक मानधाता थाना क्षेत्र में थी। जबकि दिलीपपुर बाजार कंधई थाना क्षेत्र और लीलापुर बाजार लालगंज कोतवाली क्षेत्र में है। दिलीपपुर थाने के लिए 3.25 करोड़ रुपये और देल्हूपुर व लीलापुर थाने के लिए 2.56-2.56 करोड़ रुपये मंजूर हुआ है।

शासन से पहली किश्‍त जारी

शासन ने तीनों थाने के लिए पहली किश्त 4.31 करोड़ रुपये जारी कर दिया है। एएसपी पश्चिमी दिनेशचंद्र द्विवेदी ने बताया कि जिले में तीन नए थाने देल्हूपुर, दिलीपपुर व लीलापुर स्वीकृत हुए हैं। तीनों थानों के लिए बजट मंजूर करते हुए शासन ने पहली किश्त 4.31 करोड़ रुपये जारी कर दिया है।

chat bot
आपका साथी