सराफा की दुकान में डकैती का मास्टरमाइंड था कोहरौर का सुनार, Pratapgarh पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तारी के बाद किया दावा

श्याम बिहारी गली में सुरेश सोनी की दुकान में डाका डालकर बदमाश 90 लाख रुपए के जेवर लूट ले गए थे। इस घटना में पुलिस 10 दिन पहले सात बदमाशों को जेल भेज चुकी है। इस बीच शुक्रवार को देर रात हुई मुठभेड़ में तीन बदमाश घायल हो गए

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 06 Feb 2021 02:52 PM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2021 02:52 PM (IST)
सराफा की दुकान में डकैती का मास्टरमाइंड था कोहरौर का सुनार, Pratapgarh पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तारी के बाद किया दावा
शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सुरेंद्र द्विवेदी ने गिरफ्तारी की जानकारी दी।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ शहर के श्याम बिहारी गली में पिछले महीने सुरेश सोनी की दुकान में डाका डालकर बदमाश 90 लाख रुपए के जेवर लूट ले गए थे। इस सनसनीखेज घटना में पुलिस 10 दिन पहले सात बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। इस बीच शुक्रवार को देर रात पुलिस मुठभेड़ में तीन बदमाश घायल हो गए जबिक दो बदमाशों को पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस का दावा है कि इस लूटकांड का मास्टरमाइंड मधुरा रानीगंज गांव का रहने वाला सुनार संजय सोनी था। वह भी पुलिस की गिरफ्त में है। सर्राफ सुरेश सोनी की दुकान में सात जनवरी को डाका डालने की घटना में पकड़े गए बदमाश संजय सोनी और इरशाद की गिरफ्तारी के घटनाक्रम के बारे में शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सुरेंद्र द्विवेदी ने जानकारी दी। 

एक साथ कई वारदात से बौखला गए थे कारोबारी

पिछले महीने प्रतापगढ़ में नए एसपी शिवहरि मीणा के आगमन के साथ ही लूटपाट और कत्ल की कई घटनाओं ने खलबली मचा दी थी। पहली वारदात श्याम बिहारी गली में कारोबारी सुरेश सोनी की दुकान में तकरीबन 90 लाख रुपये की डकैती  की थी। तीसरे ही रोज पट्टी इलाके में घर लौट रहे सराफा व्यापारी बंधुओं को सरेराह रोकने के बाद लुटेरों ने एक व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी और गहने लूट लिए। फिर राइस मिल संचालक से 16 लाख रुपये की नकदी लूटी गई। नाराज व्यापारियों ने शहर में बाजार बंद कराकर नारे  लगाते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ जुलूस निकाला था। पुलिस ने काफी हाथ पैर मारकर सुरेश की दुकान में डकैती का राजफाश करते हुए गिरफ्तारी और बरामदगी की। इस घटना के ज्यादातर अपराधी पकड़े जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी