चौपाल में गैर हाजिर पांच अधिकारियों का रोका वेतन

विकास खंड कौशांबी के जाठी गांव में शीतकालीन चौपाल सीडीओ इंद्रसेन की अगुवाई में लगाई गई। समीक्षा के दौरान बीडीओ हरिश्चंद्र ने बताया कि जाठी गांव में लगभग 50 लाख रुपये खर्च किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 Dec 2018 10:40 AM (IST) Updated:Fri, 07 Dec 2018 10:40 AM (IST)
चौपाल में गैर हाजिर पांच अधिकारियों का रोका वेतन
चौपाल में गैर हाजिर पांच अधिकारियों का रोका वेतन

प्रयागराज : कौशांबी जनपद में जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने व ग्राम पंचायत में कराए गए विकास कार्य की समीक्षा करने के लिए गुरुवार को जिला स्तरीय अधिकारियों ने चौपाल लगाई। गांव के लोग पहुंचकर अपनी शिकायतें दर्ज कराई। कुछ शिकायतों का निस्तारण मौके पर कर दिया गया है। चौपाल में पांच अधिकारी नहीं पहुंचे। इससे नाराज होकर सीडीओ ने संबंधित अधिकारियों का एक दिन का वेतन रोक दिया है।

विकास खंड कौशांबी के जाठी गांव में शीतकालीन चौपाल सीडीओ इंद्रसेन की अगुवाई में लगाई गई। समीक्षा के दौरान बीडीओ हरिश्चंद्र ने बताया कि जाठी गांव में लगभग 50 लाख रुपये खर्च किया गया है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लिए 58 लोगों को आवासीय सुविधा दी गई है। सौभाग्य योजना से 258 लोगों को बिजली का निश्शुल्क कनेक्शन दिया गया। 287 लाभार्थियों को पेंशन मिल रही है। 47 हैंड पंपों में 8 रिबोर हुए हैं। गांव में सात स्वयं सहायता समूह चल रहे हैं। 550 लोगों का स्वास्थ्य गोल्डन कार्ड बनाने के लिए चयनित किया गया है। जो 5 लाख तक का इलाज करा सकते है।

धीरेंद्र मिश्रा ने बताया स्वच्छता अभियान के तहत 405 शौचालय बनाया गया है। राजेश मिश्रा, जिला विकास, सीएचसी प्रभारी एके गुप्ता, खंड शिक्षा अधिकारी जगतनारायण पटेल, ग्राम विकास अधिकारी दिनेश ¨सह, ग्राम प्रधान पूजा मिश्रा चौपाल में आए हुए लोगों की शिकायत सुनी। सीडीओ ने बताया कि सभी पात्र व्यक्तियों को जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए सूची तैयार की जा रही है। सीएमओ डा. पीएन चतुर्वेदी, विद्युत एक्सईएन प्रदीप कुमार सोनकर, जिला कृषि अभयराज ¨सह समेत दो अन्य अधिकारी चौपाल में नहीं पहुंचे। इनका वेतन रोका गया है।

chat bot
आपका साथी