रेलवे में खिलाडिय़ों के लिए नौकरी का है बेहतरीन मौका, खेलकूद कोटे से होगी भर्ती Prayagraj News

खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए रेलवे में कई सालों से इनकी भर्ती की जा रही है। इस बार 21 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। खिलाडिय़ों की भर्ती ग्रुप सी वर्ग में होगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 27 Dec 2019 07:03 PM (IST) Updated:Sat, 28 Dec 2019 08:08 AM (IST)
रेलवे में खिलाडिय़ों के लिए नौकरी का है बेहतरीन मौका, खेलकूद कोटे से होगी भर्ती Prayagraj News
रेलवे में खिलाडिय़ों के लिए नौकरी का है बेहतरीन मौका, खेलकूद कोटे से होगी भर्ती Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन । खिलाडिय़ों के लिए खुशखबरी है। नया साल 2020 खुशियों की सौगात लेकर आया है। उत्तर मध्य रेलवे में खेल कोटे से भर्ती होगी। इसके लिए रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ (आरआरसी) इलाहाबाद ने विज्ञापन जारी कर दिया है। इसमें 11 खेलों के लिए 21 पदों पर भर्ती की जाएगी। भर्ती के लिए खिलाड़ी शनिवार से आवेदन कर सकते हैं। 20 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

21 पदों पर निकाली गई है भर्ती

खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए रेलवे में कई सालों से इनकी भर्ती की जा रही है। इस बार 21 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। खिलाडिय़ों की भर्ती ग्रुप सी वर्ग में होगी। आवेदक की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता हाईस्कूल के अलावा संबंधित खेल का प्रमाणपत्र होना चाहिए। खेलकूद का प्रमाणपत्र होने की स्थिति में ही वह आवेदन कर पाएंगे। इसमें भर्ती होने वाले युवाओं की लिखित परीक्षा नहीं होगी बल्कि वह जिस विधा के खिलाड़ी है, उसी का टेस्ट होगा। आरआरसी चेयरमैन विवेक प्रकाश ने बताया कि आवेदन प्रक्रिया पूरी होते ही फरवरी में टेस्ट शुरू हो जाएगा। उम्मीद है कि 31 मार्च तक भर्ती प्रक्रिया पूरी हो जाय।

किस खेल के लिए होगी भर्ती

किक्रेट में तीन पद हैं। इसमें पुरुष के लिए बल्लेबाज का पद है जबकि महिला के लिए विकेट कीपर और ऑफ स्पिनर का पद है। कुश्ती पुरुष वर्ग 92 किलो भार के फ्री स्टाइल और 55 किलोभार वर्ग ग्रीको रोमन कटेगरी में एक-एक पद, मुक्केबाजी पुरुष वर्ग फ्लाई वेट में एक, पावर लिफ्टिंग, फुटबॉल, टेबल टेनिस से पुरुष वर्ग में एक-एक पद, जिम्नास्टिक पुरुष वर्ग के लिए दो, भारोत्तोलक पुरुष के दो और महिला के लिए एक, एथलेटिक्स में पुरुष के दो और महिला के लिए एक, हाकी में पुरुष के लिए एक और महिला के दो पद, बैडमिंटन महिला वर्ग में एक पद खाली पर भर्ती होगी।

chat bot
आपका साथी