केंद्रीय विद्यालय न्यू कैंट : बच्चों के पिटाई की जांच रिपोर्ट चेयरमैन को भेजी Prayagraj News

केंद्रीय विद्यालय न्यू कैंट में शिक्षक द्वारा बच्चों की पिटाई मामले की जांच रिपोर्ट चेयरमैन को भेजी गई। बाल संरक्षण आयोग की टीम ने शिक्षक बच्चों का बयान लिया चेतावनी दी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 17 Jul 2019 12:07 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jul 2019 03:03 PM (IST)
केंद्रीय विद्यालय न्यू कैंट : बच्चों के पिटाई की जांच रिपोर्ट चेयरमैन को भेजी Prayagraj News
केंद्रीय विद्यालय न्यू कैंट : बच्चों के पिटाई की जांच रिपोर्ट चेयरमैन को भेजी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। केंद्रीय विद्यालय ओल्ड कैंट में शिक्षक द्वारा छात्रों की पिटाई के मामले में जांच के बाद रिपोर्ट चेयरमैन को भेज दी गई है। गत दिवस बाल संरक्षण आयोग की टीम ने भी स्कूल जाकर प्रकरण की जानकारी ली। इस बीच पता चला है कि एक अभिभावक ने लिखित दिया है कि वे कोई कार्रवाई नहीं चाहते हैं।

कई छात्रों को संगीत शिक्षक द्वारा छड़ी से पिटाई का मामला 

केवी न्यू कैंट में शुक्रवार को कक्षा पांच सी के कई छात्रों को संगीत शिक्षक द्वारा छड़ी से पिटाई का मामला सामने आया था। खुद अभिभावकों ने मीडिया तक खबर पहुंचाई कि कक्षा से नदारद रहने की शिकायत पर संगीत शिक्षक ने बेरहमी से पिटाई की है। दूसरे दिन एक अभिभावक अधिïवक्ता सीपी तिवारी की लिखित शिकायत पर प्रधानाचार्य सुचित्रा ने जांच समिति गठित कर दी। जांच रिपोर्ट मिली तो उसे चेयरमैन को अग्र्रिम कार्रवाई के लिए भेज दिया गया। प्रधानाचार्य का कहना है कि चेयरमैन ही इस पर कार्रवाई कर सकते हैं। इस बीच एक अभिभावक ने प्रधानाचार्य को लिखकर दिया है कि उन्हें शिक्षक से कोई शिकायत नहीं है। 

राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य ने लिया बच्चों का बयान 

मंगलवार को उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य डॉ. नीता साहू ने चाइल्ड वेलफेयर कमेटी कोर्ट के मजिस्ट्रेट तथा डीपीओ पंकज सिंह के साथ केवी जाकर प्रधानाचार्य, बच्चों, आरोपी शिक्षक का बयान लिया। डॉ. नीता ने जागरण को बताया कि शिक्षक ने बच्चों को छड़ी से पीटा जरूर था लेकिन मामला तूल पकडऩे के पीछे स्कूल की अंदरुनी राजनीति भी है। बाल संरक्षण आयोग की टीम ने शिक्षक को आइंदा बच्चों पर हाथ न उठाने की चेतावनी दी।

chat bot
आपका साथी