गूगल ट्रेंड में रियल हीरो 'अभिनंदन' के आगे खो गए रील लाइफ नायक

गूगल ट्रेंड में बॉलीवुड के सारे स्टार मिलकर भी विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के आगे नहीं टिके। वायु योद्धा की आभासी दुनिया दीवानी बन गई। यह रियल हीरो ट्विटर पर लगातार टॉप ट्रेंड पर रहे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 02 Mar 2019 10:43 AM (IST) Updated:Sat, 02 Mar 2019 10:43 AM (IST)
गूगल ट्रेंड में रियल हीरो 'अभिनंदन' के आगे खो गए रील लाइफ नायक
गूगल ट्रेंड में रियल हीरो 'अभिनंदन' के आगे खो गए रील लाइफ नायक

श्रीनारायण मिश्र, प्रयागराज : रियल लाइफ हीरो के प्रति दीवानगी क्या होती है? 'आभासी दुनिया' पिछले तीन दिन से यह महसूस करा रही है। पाकिस्तान में पकड़े गए वीर वायु योद्धा अभिनंदन वर्तमान का जादू सिर चढ़कर बोला तो रील लाइफ के सितारे बौने नजर आने लगे। ट्विटर पर वह लगातार तीन दिन से विभिन्न हैशटैग के साथ टॉप ट्रेंड हैं तो फेसबुक, वाट्सएप, इंस्टाग्राम लगातार टकटकी लगातार उनकी वापसी ताकते रहे।

सोशल मीडिया में तूफान सा आ गया, अभिनंदन से सभी को छोड़ा पीछे

भारत-पाक में तनातनी और युद्ध की आशंका के बीच जब 27 फरवरी को विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के पाक सेना के हाथों पड़ जाने की खबर आम हुई तो सोशल मीडिया में तूफान सा आ गया। गूगल यूजर्स में अभिनंदन के बारे में जानने की उत्कंठा अत्यधिक बढ़ गई। चंद मिनटों में ही उन्होंने देश के तमाम नामचीन फिल्मी सितारों, सलमान खान, शाहरूख खान, अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन से लेकर क्रिकेट के सर्वाधिक चर्चित नाम विराट कोहली को बेहद पीछे छोड़ दिया।

ट्विटर पर टॉप ट्रेंड

ट्विटर पर हैशटैग अभिनंदन रिटन्र्स टॉप ट्रेंड बना रहा। इसके पीछे ही हैशटैग अभिनंदन कमिंग बैक, अभिनंदन दिवस और अभिनंदन वर्तमान भी लगातार टॉप ट्रेन टें्रड में बने रहे।

ऐसे गूगल पर ट्रेंड हुए अभिनंदन

 27 फरवरी को दोपहर 1.30 बजे गूगल में जब उन्हें नौ अंक के साथ सर्च किया जा रहा था। शाम साढ़े पांच बजते-बजते यह 34 अंक पहुंच गया। 28 फरवरी की शाम अधिकतम 31 अंक के साथ सर्च किए गए। एक मार्च को उनकी रिहाई की खबर ने उन्हें सुपरहीरो बना दिया। पूरा देश उनके बारे में जानने को बेचैन हो गया। सुबह साढ़े छह बजे सात अंक के साथ उन्होंने ट्रेंड करना शुरू किया तो शाम 5:30 बजे वे भारत में सर्वाधिक 100 अंक के साथ टे्रंड कर गए।

chat bot
आपका साथी