पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से टकराया सांड़ तो 20 मिनट परिचालन रहा प्रभावित

दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर भरवारी व मनोहरगंज रेलवे स्टेशन के बीच पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से सांड़ टकरा गया। इससे करीब 20 मिनट तक डाउन लाइन पर ट्रेनों का आवागमन प्रभावित रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Oct 2018 09:09 PM (IST) Updated:Mon, 01 Oct 2018 09:09 PM (IST)
पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से टकराया सांड़ तो 20 मिनट परिचालन रहा प्रभावित
पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से टकराया सांड़ तो 20 मिनट परिचालन रहा प्रभावित

इलाहाबाद : दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर भरवारी व मनोहरगंज रेलवे स्टेशन के बीच कोखराज में जीवनगंज गांव के समीप सोमवार को पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से सांड़ टकरा गया। इससे करीब 20 मिनट तक डाउन लाइन पर ट्रेनों का आवागमन प्रभावित रहा। जानवर के शव को हटवाने के बाद ही ट्रेन अपने गंतव्य की ओर बढ़ीं।

नई दिल्ली से पुरी को जाने वाली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस 12801 अप सोमवार की सुबह डाउन लाइन पर गुजर रही थी। भरवारी व मनोहरगंज रेलवे स्टेशन के बीच जीवनगंज गांव के समीप अचानक रेलवे ट्रैक पर एक सांड़ आ गया। चालक ने तेज ब्रेक लगा दिया। इससे ट्रेन झटके के साथ रुक गई। किसी अनहोनी की आशंका से यात्री घबरा गए। बाद में मामला जानने के बाद उन्हें राहत मिली। इस दौरान पीछे आ रही कई गाड़ियां जहां की तहां रुक गई।

उधर लोको पायलट की सूचना पर रेलवे विभाग के अफसरों ने ट्रैक मैन को मौके पर भेजा। मशक्कत के बाद सांड़ को बाहर निकाला गया। सुबह छह बजकर सात मिनट पर रुकी ट्रेन करीब 20 मिनट बाद आगे बढ़ सकी। फसल बचाने को हांक देते रेलवे लाइन की ओर :

गौर करने वाली बात यह है कि जिले में छुट्टा मवेशियों की संख्या कुछ ज्यादा ही बढ़ती जा रही है। ग्रामीण अपनी फसलों को बचाने के लिए रेलवे लाइन की ओर हांक देते हैं। ऐसे में ट्रेन हादसे हो रहे हैं। एक माह में ट्रेन से टकराए आधा दर्जन मवेशी

माह भर में ट्रेनों से आधा दर्जन सांड़ की टक्कर के बाद यातायात प्रभावित हुई है। जिले के आला अफसर इस गंभीर समस्या की ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। इससे ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हो रहा है।

chat bot
आपका साथी