हरिद्वार कुंभ का शुभारंभ भी पीएम मोदी से कराने की तैयारी Prayagraj News

हरिद्वार कुंभ में राष्‍ट्रपति और उप राष्‍ट्रपति को भी आमंत्रण दिया जाएगा। प्रयागराज कुंभ मेले की सफलता का टिप्‍स लेने आए अधिकारियों ने यह बात कही।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 02 Sep 2019 09:01 AM (IST) Updated:Mon, 02 Sep 2019 09:01 AM (IST)
हरिद्वार कुंभ का शुभारंभ भी पीएम मोदी से कराने की तैयारी Prayagraj News
हरिद्वार कुंभ का शुभारंभ भी पीएम मोदी से कराने की तैयारी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज की ही तरह हरिद्वार में 2021 में आयोजित होने वाले कुंभ मेले का भी शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कराने की तैयारी है। प्रधानमंत्री ने यहां संगम तट पर विधि-विधान से गंगा की आरती और पूजा की थी। यहां राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति भी परिवार के साथ आए थे। दिव्य और भव्य प्रयागराज कुंभ का प्रबंधन समझने आए हरिद्वार कुंभ में तैनात अधिकारियों ने वैसा ही आयोजन करने का प्रस्ताव तैयार किया है।

अफसरों ने कहा, हरिद्वार कुंभ में भी साफ-सफाई पर विशेष जोर रहेगा

हरिद्वार के अपर कुंभ मेलाधिकारी डॉ. ललित नारायण मिश्र अधिकारियों की टीम के साथ प्रयागराज में कुंभ मेला का प्रबंधन जानने आए थे। यहां तीन दिन में प्रबंधन व व्यवस्थाओं को जाना। यहां के अफसरों से बताया कि प्रयागराज की तर्ज पर हरिद्वार में भी कुंभ के आयोजन के दौरान साफ-सफाई पर विशेष जोर दिया जाएगा। इसके लिए प्रयागराज कुंभ मॉडल को वहां लागू किया जाएगा।

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से मुलाकात कर उन्हें भी आमंत्रण देने की तैयारी

हरिद्वार के अधिकारियों ने यहां के अधिकारियों के साथ बैठक में प्रयागराज की तरह वहां भी कुंभ का शुभारंभ प्रधानमंत्री से ही कराने का प्रस्ताव तैयार कराने पर चर्चा की। तय किया कि राज्यपाल, मुख्यमंत्री और कुंभ के प्रभारी मंत्री, प्रधानमंत्री से दिल्ली जाकर मुलाकात करेंगे तथा मेले का शुभारंभ करने का आग्रह करेंगे। साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मुलाकात कर उन्हें भी आमंत्रण दिया जाएगा। इसके अलावा देश विदेश की अन्य बड़ी राजनीतिक हस्तियों को भी आमंत्रित करने की योजना तैयार की गई है।

chat bot
आपका साथी