Prayagraj Municipal Corporation: सफर करते हुए थक गए तो नो टेंशन, सड़क के किनारे लगेंगी स्मार्ट बेंच

Prayagraj Municipal Corporation सभी मार्गों पर स्मार्ट बेंच एक ही डिजाइन और समान कलर की लगेंगी। स्मार्ट बेंचों के स्थापित होने के बाद टहलने वाले लोगों और राहगीरों को बहुत सहूलियत होगी। अधिशासी अभियंता आशीष त्रिवेदी ने बताया कि एजेंसी का चयन कर लिया गया है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 07:50 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 08:42 AM (IST)
Prayagraj Municipal Corporation: सफर करते हुए थक गए तो नो टेंशन, सड़क के किनारे लगेंगी स्मार्ट बेंच
सभी मार्गों पर स्मार्ट बेंच एक ही डिजाइन और समान कलर की लगेंगी।

 प्रयागराज,जेएनएन। सुबह-शाम टहलने वाले लोगों और राहगीरों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें टहलने के दौरान थकान महसूस होने पर बैठने अथवा राहगीरों को आराम करने के लिए सड़क किनारे स्मार्ट बेंच लगाए जाएंगे। एरिया बेस्ड डेवलपमेंट (एबीडी) क्षेत्र की सड़कों के दोनों तरफ स्मार्ट बेंच लगाने के लिए नगर निगम द्वारा एजेंसी का चयन कर लिया गया है। एजेंसी से करार होने के बाद स्मार्ट बेंच लगाने का काम शुरू हो जाएगा। शहर में 650 स्‍मार्ट बेंच लगाई जाएंगी। इस पर करीब

सड़काें के किनारे लगेंगी 650 स्‍मार्ट बेंच 82.95 लाख रुपये खर्च होंगे

स्मार्ट सिटी के तहत चयनित एबीडी क्षेत्र के सिविल लाइंस, कटरा, मम्फोर्डगंज, कर्नलगंज, विश्वविद्यालय क्षेत्र, एलनगंज इलाकों में ज्यादातर लोग स्वास्थ्य लाभ के लिए सुबह-शाम सड़कों पर टहलते हैं। लेकिन, उनके बैठने के लिए कोई व्यवस्था सड़कों पर नहीं है। इसी के मद्देनजर सड़कों के किनारे करीब 650 स्मार्ट बेंच लगाने का निर्णय लिया गया था।

करीब 82.95 लाख रुपये खर्च होंगे

एजेंसी चयन के लिए निगम द्वारा दो बार टेंडर निकाला गया था। मगर, एजेंसियों के शामिल न होने से टेंडर निरस्त करना पड़ा। तीसरी बार निकाले गए टेंडर में प्रयागराज की ही एक एजेंसी क्वालिटी इंजीनियर्स का चयन किया गया। बहरहाल, अभी एजेंसी के साथ निगम का करार नहीं हुआ है। करार होने के बाद एजेंसी को चयनित सड़कों के किनारे चार महीने में स्मार्ट बेंच लगाने का काम पूरा करना होगा। इस काम के लिए करीब 82.95 लाख रुपये खर्च होंगे।

सभी मार्गों पर स्मार्ट बेंच एक ही डिजाइन और समान कलर की लगेंगी

सभी मार्गों पर स्मार्ट बेंच एक ही डिजाइन और समान कलर की लगेंगी। स्मार्ट बेंचों के स्थापित होने के बाद टहलने वाले लोगों और राहगीरों को बहुत सहूलियत होगी, क्योंकि थकान होने पर वह बैठकर आराम कर सकेंगे। अधिशासी अभियंता आशीष त्रिवेदी ने बताया कि एजेंसी का चयन कर लिया गया है। उसके साथ करार होने के बाद काम शुरू करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी