Prayagraj Corona News Update तीसरी लहर में कोरोना से प्रयागराज में पांचवी मौत जबकि 386 मिले संक्रमित

कोरोना से सिरसा पीएचसी की एएनएम एसआरएन के ईएनटी विभाग के जूनियर डाक्टर बैंक अधिकारी शिक्षा विभाग के अधिकारी कृषि रेलवे इफको सिंचाई विभाग के अधिकारी भी संक्रमित हुए। माघ मेला क्षेत्र के सभी पांच सेक्टर में स्वास्थ्य विभाग की 62 टीमें जांच भी कर रही हैं

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 23 Jan 2022 07:40 AM (IST) Updated:Sun, 23 Jan 2022 07:43 AM (IST)
Prayagraj Corona News Update तीसरी लहर में कोरोना से प्रयागराज में पांचवी मौत जबकि 386 मिले संक्रमित
कोरोना इंफेक्शन से शनिवार को प्रयागराज में एक और संक्रमित की जान चली गई।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। कोरोना से शनिवार को एक और संक्रमित की जान चली गई। स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय के कोविड वार्ड में भर्ती 63 वर्षीय संक्रमित की मौत हुई। तीसरी लहर के दौरान जिले में कोरोना से यह पांचवें संक्रमित की मौत है। वहीं एबीएसए व पावर ग्रिड कारपोरेशन के मुख्य प्रबंधक सहित 386 लोग संक्रमित हो गए।

स्वास्थ्य विभाग ने माघ मेले में श्रद्धालुओं व सभी कल्पवासियों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। थर्मल स्कैनिंग के चलते 16 लोगों में संक्रमण पाजिटिव पाते हुए उन्हें मेले से बाहर किया गया। एक दिन में 40 हजार लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग हुई। शहर में कोरोना संक्रमित लोगों का मिलना जारी है। स्वास्थ्य विभाग ने इन दिनों कोविड जांच में पहले की अपेक्षा कमी कर दी है फिर भी संक्रमित अधिक मिल रहे हैं। शनिवार को 7414 लोगों की जांच हुई। 342 लोगों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। इनमें दो को अस्पताल से और 340 को होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज किया गया।

ये लोग मिले पाजीटिव

कोरोना से सिरसा पीएचसी की एएनएम, एसआरएन के ईएनटी विभाग के जूनियर डाक्टर, बैंक अधिकारी, शिक्षा विभाग के अधिकारी, कृषि, रेलवे, इफको, सिंचाई विभाग के अधिकारी भी संक्रमित हुए। माघ मेला क्षेत्र के सभी पांच सेक्टर में स्वास्थ्य विभाग की 62 टीमें जांच भी कर रही हैं और कोविड केयर कार्ड भी बना रही हैं। कोविड-19 के नोडल डा. ऋषि सहाय ने बताया कि एसआरएन में जिस संक्रमित की मौत हुई उसे किडनी की बीमारी पहले से थी और पैर में घाव के चलते सेप्टिसीमिया हो गया था। बताया कि अस्पतालों में भर्ती रा्ेगियों की हालत डाक्टरों के नियंत्रण में है।

टीकाकरण में प्रयागराज रहा शीर्ष पर

कोरोना से सुरक्षा के लिए लोगों के हो रहे टीकाकरण में कई दिनों के बाद शनिवार को फिर तेजी आई। जनपद के पांच दर्जन से अधिक केंद्रों में 95848 लोगों को टीके लगाए गए। टीकाकरण में प्रयागराज उत्तर प्रदेश में शीर्ष पर रहा। दूसरे नंबर पर हरदोई और तीसरे पर लखीमपुर खीरी के लोग रहे। केंद्रों में 15 से 17 साल आयु वर्ग के 5597 और बूस्टर डोज के 1839 लाभार्थी पहुंचे। इन सभी को टीके लगाए गए।

chat bot
आपका साथी