पैसा मांगने पर हुआ था विकास कुमार का कत्ल

एक माह पहले विकास निषाद और राहुल विकास कुमार के साथ सट्टा खेल रहे थे। इसी दौरान राहुल और विकास निषाद कई बाजी हार गए। इसी विवाद में विकास को मारा गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 15 May 2019 08:53 PM (IST) Updated:Thu, 16 May 2019 07:20 AM (IST)
पैसा मांगने पर हुआ था विकास कुमार का कत्ल
पैसा मांगने पर हुआ था विकास कुमार का कत्ल

 प्रयागराज : महेवा निवासी विकास कुमार का कत्ल सट्टे का पैसा मांगने पर हुआ था। मामले में नैनी पुलिस ने झूंसी के राहुल निषाद व महेवा पश्चिम पट्टी के विकास निषाद को गिरफ्तार किया है। दोनों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। 

बुधवार दोपहर अभियुक्तों को पुलिस लाइन सभागार में पेश किया गया। एसएसपी अतुल शर्मा ने बताया कि विकास निषाद व राहुल सटोरिए हैं। एक माह पहले विकास निषाद और राहुल विकास कुमार के साथ सट्टा खेल रहे थे। इसी दौरान राहुल और विकास निषाद कई बाजी हार गए। पैसा अधिक होने के कारण विकास कुमार दोनों युवकों से लगातार मांग रहा था और वह दे नहीं पा रहे थे। इससे परेशान होकर अभियुक्तों ने हत्या की योजना बनाई। 15 अप्रैल 2019 को विकास निषाद ने पैसा देने के लिए बुलाया और फिर गैस गोदाम के पीछे बैठकर सभी ने शराब पी। जब विकास कुमार नशे में ज्यादा हो गया तो सिर पर हथौड़ा मारकर व गला कसकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद चेहरे पर तेजाब फेंककर भाग निकले। उधर, जब विकास कुमार अपने घर नहीं पहुंचा तो परिजन परेशान हो गए। उसके चाचा ननकऊ भारतीय ने नैनी थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई और फिर विकास कुमार की लाश मिली थी। एसएसपी ने हत्याकांड का पर्दाफाश करने पर इंस्पेक्टर नैनी विनोद सिंह, जेल रोड चौकी प्रभारी वृंदावन राय की टीम को इनाम देने की घोषणा की। 

दो नाली बंदूक के साथ हत्यारोपित गिरफ्तार : 

मेंहदौरी निवासी मो. कासिम का हत्यारोपित निजाम अहमद को शिवकुटी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त लाइसेंसी दो नाली बंदूक व कारतूस बरामद हुई है। इंस्पेक्टर शिवकुटी ऋषिपाल ने बताया कि 25 मार्च 2019 को हौलीपार मुहल्ले में दिनदहाड़े हत्या हुई थी। वारदात के बाद दौलतपुर बहरिया निवासी अभियुक्त निजाम फरार हो गया था। गिरफ्तारी के लिए उस पर 25 हजार का इनाम घोषित हुआ था। मंगलवार रात एसआइ राजीव सिंह, सिपाही संजय गुप्ता व विनोद यादव के साथ घेरेबंदी कर गिरफ्तार किया गया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी