प्रयागराज में 150 किलोमीटर क्षेत्र में फैलाई जाएगी पीएनजी की पाइप लाइन, यह है योजना

इंडियन आयल अडानी गैस के मैनेजर ने अभय कुमार गिरि ने बताया कि गंगापार और यमुनापार में पीएनजी की आपूर्ति के लिए पाइप लाइन लगाई जा चुकी है। बताया कि फूलपुर सैदाबाद सहसों हनुमानगंज सहित अन्य क्षेत्रों में पीएनजी की पाइप लाइन बिछाई जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 04:46 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 04:46 PM (IST)
प्रयागराज में 150 किलोमीटर क्षेत्र में फैलाई जाएगी पीएनजी की पाइप लाइन, यह है योजना
गंगापार और यमुनापार के 100 से अधिक ग्राम पंचायतों का पीएनजी पाइप लाइन के लिए सर्वे हो चुका है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज तेजी से स्मार्ट सिटी की ओर अग्रसर है। इसके तहत पीएनजी की आपूर्ति तेजी से शहर के अलग-अलग हिस्सों में हो रही है। ग्रामीण अंचलों में अब इसका विस्तार होने लगा है। जिलेभर में पीएनजी की सप्लाई बड़े पैमाने पर करने के लिए एक वर्ष के भीतर गंगापार और यमुनापार के लगभग 100 से अधिक गांव में 150 किलो मीटर के आसपास पीएनजी की पाइप लाइन बिछाई जाएगी। नए वित्तीय वर्ष में पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू हो जाएगा। किस एरिया में पाइप लाइन बिछाई जाएगी। उसका भी सर्वे शुरू हो गया है।

450 किमी दायरे में पीएनजी पाइन लाइन बिछ चुकी है

एलपीली की तुलना में पीएनजी काफी सस्ती होती है जिस कारण से इसके उपभोक्ताओं की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। अब तक 10500 लोगों ने पीएनजी का कनेक्शन लिया है। 450 किलोमीटर से अधिक दायरे में पीएनजी की पाइप लाइन बिछाई जा चुकी है।

इन इलाकाें में बिछाई जाएगी पीएनजी पाइप लाइन

इंडियन आयल अडानी गैस के मैनेजर ने अभय कुमार गिरि ने बताया कि गंगापार और यमुनापार में पीएनजी की आपूर्ति के लिए पाइप लाइन लगाई जा चुकी है। बताया कि फूलपुर, सैदाबाद, सहसों, हनुमानगंज सहित अन्य क्षेत्रों में पीएनजी की पाइप लाइन बिछाई जाएगी।

इंडियन आयल अडानी गैस के जीएम बाेले

इंडियन आयल अडानी गैस के जीएम मनीष मिश्र ने बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत पीएनजी की पाइप लाइन बिछाने का काम तेजी से किया जा रहा है। शहरी क्षेत्रों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी पाइप लाइन बिछाई जा रही है। अगले वित्तीय वर्ष में कई किलो मीटर के दायरे में पाइप लाइन बिछाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी