परीक्षा केंद्रों पर फिजिकल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

लखनऊ विश्वविद्यालय की तरफ से रविवार को आयोजित संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग की खूब धज्जियां उड़ीं। न अभ्यर्थियों ने इसका ध्यान रखा और न ही जिम्मेदारों ने।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 08:56 PM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 06:07 AM (IST)
परीक्षा केंद्रों पर फिजिकल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां
परीक्षा केंद्रों पर फिजिकल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : लखनऊ विश्वविद्यालय की तरफ से रविवार को आयोजित संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा में फिजिकल डिस्टेंसिंग की खूब धज्जियां उड़ीं। न अभ्यर्थियों में कोरोना का खौफ दिखा और न ही अधिकारियों को कोई फिक्र थी। अलबत्ता परीक्षा का जिम्मा सम्भाल रहे राज्य विश्वविद्यालय प्रशासन भी चुप्पी साधे रहा।

दरअसल, सुबह नौ बजे से परीक्षा शुरू होने से तकरीबन एक घंटे पहले ही ज्यादातर केंद्रों पर अभ्यíथयों और अभिभावकों का जुटान शुरू हो गया। कुछ ही देर में भीड़ इस तरह जुटी की दो गज की दूरी का पालन भी नहीं हो सका। इविवि के केपीयूसी गेट और आर्य कन्या, कुलभास्कर समेत तमाम केंद्रों का यही हाल रहा। केपी कालेज में तो अंगूठा लगवाने के लिए एक ही पैड का इस्तेमाल किया गया। जबकि, यह कहा गया था कि सभी के पैड अलग होंगे। इसके अलावा नैनी स्थित रणजीत पंडित इंटर कॉलेज में अभ्यíथयों को दो घंटे के ब्रेक में भी बाहर नहीं निकलने दिया गया। अभिभावकों का आरोप है कि जब वह पूछने गए तो कालेज प्रशासन ने तर्क दिया कि संक्रमण के चलते ऐसा किया जा रहा। जब वह लंच बॉक्स देने पहुंचे तो पुलिस के दम पर खदेड़ दिया गया।

--------

10 घंटे के लिए पापा बन गए मम्मी

जासं, प्रयागराज : संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा में तमाम महिलाओं ने भी आवेदन किया था। कई महिलाएं तो केंद्र पर अपने नवजात बच्चे के साथ भी पहुंचीं। ऐसे में जब तक परीक्षा हुई तब तक पिता मा की भूमिका में नजर आए। कौशांबी जिले से ऋषिपाल की पत्नी सरिता देवी भी परीक्षा देने आई थीं। उनका केंद्र इविवि के बी ब्लॉक में था। वह अपने सात महीने के दुधमुंहे बच्चे के साथ आईं थीं। जब वह परीक्षा देने लगीं तो ऋषिपाल ने मा की भूमिका निभाई। वह बच्चे की पुचकारते रहे और बीच में दूध और पानी भी पिलाते रहे। ऐसे ही कई लोग थे जिन्होंने मा की भूमिका अदा कर अच्छा जीवनसाथी भी खुद को साबित किया।

chat bot
आपका साथी