आप पेंशनर हैं तो ध्यान दें, अब 22 अस्पतालों में इलाज पर मिलेगी छूट Prayagraj News

अब पेंशनर्स को शहर के 22 चिकित्सालयों में इलाज कराने पर छूट मिलेगी। पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक में इन अस्‍पतालों की सूची जारी हुई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 13 Oct 2019 08:58 AM (IST) Updated:Sun, 13 Oct 2019 02:17 PM (IST)
आप पेंशनर हैं तो ध्यान दें, अब 22 अस्पतालों में इलाज पर मिलेगी छूट Prayagraj News
आप पेंशनर हैं तो ध्यान दें, अब 22 अस्पतालों में इलाज पर मिलेगी छूट Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। आप नौकरी से अवकाश प्राप्त कर चुके हैं, पेंशनर हैं तो यह खबर आपके लिए राहतभरी हो सकती है। क्योंकि अब पेंशनरों को शहर के 22 चिकित्सालयों और नर्सिंग होम में इलाज के लिए निश्चित छूट दी जाएगी। इन अस्पतालों की सूची भी जारी कर दी गई है। वहीं शीघ्र ही आयुर्वेदिक, युनानी और होम्योपैथिक चिकित्सालयों को भी इस सूची में शामिल किया जाएगा।

गवर्नमेंट पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक में दी गई जानकारी

यह महत्वपूर्ण जानकारी पेंशनरों को गवर्नमेंट पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक में दिया गया। विकास भवन में हुई बैठक में शहर के 22 चिकित्सालयों और नर्सिंग होम की सूची जारी की गई, जिसमें इलाज कराने पर पेंशनर्स को निश्चित छूट दी जाएगी। बताया गया कि जल्द ही आयुर्वेदिक, युनानी और होम्योपैथिक चिकित्सालयों को भी इस सूची में शामिल किया जाएगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि 27 नवंबर को दिल्ली के जंतर-मंतर पर होने वाले प्रदर्शन में यहां के पेंशनर्स भी शामिल होंगे।

विभिन्न मांगों को पेंशनरों ने उठाया, दिल्ली में आंदोलन की रणनीति बनाई

पूर्व आयुक्त आरएस वर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में पेंशनर्स को कैशलेस चिकित्सा, पेंशन को आयकर से बाहर रखने, न्यू पेंशन योजना की बजाए पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने समेत कई मांगों को उठाया गया। पेंशनर्स ने कहा कि 27 नवंबर को दिल्ली के जंतर-मंतर पर पेंशनर्स की मांगों को लेकर बड़ा आंदोलन होने जा रहा है। इसमें प्रयागराज की सहभागिता भी कम नहीं होने चाहिए। इसलिए यहां के पेंशनर्स को भी दिल्ली जाना होगा। सभी पेंशनर्स ने इस पर सहमति जाहिर की। बैठक में हरिश्चंद्र सक्सेना, एसके गर्ग, डॉ. सुधा प्रकाश, सुरेंद्र सिंह, डॉ. वीके श्रीवास्तव, पीसीएल श्रीवास्तव, उमेश शर्मा, भगौती प्रसाद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी