पीडीए से खरीदा प्लाट नंबर 24 और कब्जा करने लगे 23 पर, जानिए फिर क्या किया अफसरों ने

कालिंदीपुरम कालोनी में पीडीए से एक व्यक्ति ने नीलामी में प्लाट नंबर 24 खरीदा है। सोमवार को वह बगल के प्लाट नंबर 23 पर बाउंड्री कराने पहुंच गया। नियम के अनुसार रजिस्ट्री कराने के बाद पीडीए की ओर से खुद ही कब्जा दिलाया जाता है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 01:42 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jan 2022 01:42 PM (IST)
पीडीए से खरीदा प्लाट नंबर 24 और कब्जा करने लगे 23 पर, जानिए फिर क्या किया अफसरों ने
छ लोग खरीद रहे हैं कोई और प्लाट और कब्जा दूसरे प्लाट पर करने का प्रयास कर रहे हैं।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। पीडीए की ओर से नीलाम किए गए प्लाटों पर कई लोग बिना रजिस्ट्री कराए ही मनमाने तरीके से कब्जा लेने पहुंच रहे हैं। कुछ लोग खरीद रहे हैं कोई और प्लाट और कब्जा दूसरे प्लाट पर करने का प्रयास कर रहे हैं। इसी तरह का एक मामला पीडीए अधिकारियों के पास पहुंचा। पीडीए के अधिकारियों को जैसे ही प्लाट पर कब्जा करने की जानकारी हुई पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर काम बंद करवा दिया।

जबरन कब्जे की शिकायत पर पहुंची पीडीए की टीम

कालिंदीपुरम कालोनी में पीडीए से एक व्यक्ति ने नीलामी में प्लाट नंबर 24 खरीदा है। सोमवार को वह बगल के प्लाट नंबर 23 पर बाउंड्री कराने पहुंच गया। नियम के अनुसार रजिस्ट्री कराने के बाद पीडीए की ओर से खुद ही कब्जा दिलाया जाता है। लेकिन इस व्यक्ति ने मनमानी और दबंगई दिखाते हुए दूसरे प्लाट पर कब्जा करने का प्रयास किया। इस बारे में सूचना मिलने पर संयुक्त सचिव अजय कुमार ने वहां पहुंचकर जबरन कराए जा रहे निर्माण को बंद कर दिया। पीडीए की ओर से जबरन कब्जा करने वाले शख्स को दोबारा ऐसा न करने की चेतावनी दी गई। पीडीए के अधिकारियों ने बताया कि प्लाट पर कब्जे की शिकायतों पर टीम को फौरन मौके पर भेजा जाता है।

अवैध खनन पर कई ट्रैक्टर और ट्रक सीज

यमुनापार में अवैध रूप से बालू खनन की शिकायत पर सोमवार को खनन विभाग और प्रशासन की टीम में कार्रवाई की। घूरपुर इलाके में पालपुर के ग्रामीणों की शिकायत है कि मड़ौका, पालपुर और बसवार घाट से बालू का अवैध खनन हो रहा है। इसके अलावा यहां पर पिछले साल सीज की गई बालू को चोरी छिपे बेचा जा रहा है। खान अधिकारी एमके पांडेय ने बताया कि करीब दर्जनभर ट्रैक्टर और ट्रक को सीज किया है।

chat bot
आपका साथी