प्रयागराज के पार्थ व यश मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में यूपी टीम से खेलेंगे Prayagraj News

राकेश कुमार मिश्रा के पुत्र पार्थ बाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। वहीं दाहिने हाथ से लेग ब्रेक गेंदबाजी भी करते हैं। वहीं यश यूनिवर्सिटी टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 06 Nov 2019 04:12 PM (IST) Updated:Wed, 06 Nov 2019 04:12 PM (IST)
प्रयागराज के पार्थ व यश मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में यूपी टीम से खेलेंगे Prayagraj News
प्रयागराज के पार्थ व यश मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में यूपी टीम से खेलेंगे Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। संगम नगरी के दो क्रिकेटरों पार्थ मिश्रा और यश दयाल का चयन मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी के लिए यूपी टीम में किया गया है। यूपी की टीम त्रिवेंद्रम में आयोजित प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेगी। पहला मैच 9 नवंबर को होगा।

दोनों खिलाड़ी पहले भी दिखा चुके हैं प्रतिभा

मिंटो रोड निवासी राकेश कुमार मिश्रा के पुत्र पार्थ बाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। वहीं दाहिने हाथ से लेग ब्रेक गेंदबाजी भी करते हैं। वह इससे पूर्व यूपी अंडर 16, अंडर-19 व अंडर-23 टीम में भी रहे हैैं। पार्थ चौधरी नौनिहाल सिंह क्रिकेट अकादमी में मोहम्मद आसिफ की देखरेख में प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं। उधर यूनिवर्सिटी टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके व एजीयूपी में कार्यरत रहे चंद्रपाल दयाल के पुत्र यश दयाल पिछले सत्र में यूपी रणजी टीम के सदस्य थे। बाएं हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज यश ने खेल की बारीकियां मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में सीखीं है। एसीए के संयुक्त संयोजक सोमेश्वर पांडेय ने यह जानकारी दी।

देव स्पोर्ट्स ने उद्घाटन मैच जीता

अंकुर तिवारी के शानदार अर्धशतक (98) के सहारे देव स्पोर्ट्स पब्लिक स्कूल ने डॉ. रवि वर्मा अंडर-19 जूनियर डिवीजन लीग में विराट स्पोर्टिंग क्लब को 48 रन से हराकर जीत से शुरुआत की। फाफामऊ मैदान पर प्रतियोगिता के पहले मैच में देव स्पोर्ट्स पब्लिक स्कूल ने निर्धारित 40 ओवर में 204 रन (अंकुर 98, विकास 19, रामकुमार 17, राहुल 15, सूर्यप्रताप सिंह 3/20) बनाये। जवाब में विराट स्पोर्टिंग क्लब 40 ओवर में 9 विकेट पर 156 रन (विजय 54, अनूप यादव 41, सूर्यप्रताप 29, विकास 3/19, रामकुमार 3/29) ही बना सकी।

एक खिलाड़ी पर प्रोटेस्ट किया

हालांकि विराट स्पोर्ट्स ने देव स्पोर्ट्स के एक खिलाड़ी पर प्रोटेस्ट किया है। उनका कहना था कि देव स्पोर्ट्स पब्लिक स्कूल का एक खिलाड़ी इसके पूर्व इसी सत्र में खेलगांव पब्लिक स्कूल की तरफ से खेल चुका है। फैसला एसीए की प्रोटेस्ट कमेटी लेगी।

chat bot
आपका साथी