छात्रवृत्ति की मांग को लेकर एनएसयूआई ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपकर छात्रवृत्ति की मांग की। छात्रों ने कहा विगत सत्र 2019-20 की छात्रवृत्ति व फेलोशिप जो अब तक नहीं मिली है अधिकतर छात्रों की स्थिति यह है कि वह उसी छात्रवृत्ति के भरोसे आगे की पढ़ाई जारी रखते है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Sat, 19 Dec 2020 05:09 PM (IST) Updated:Sat, 19 Dec 2020 05:09 PM (IST)
छात्रवृत्ति की मांग को लेकर एनएसयूआई ने डीएम को सौंपा ज्ञापन
छात्रवृत्ति की मांग को लेकर एनएसयूआई ने ज्ञापन सौंपा ।

प्रयागराज, जेएनएन। नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के जिलाध्यक्ष अक्षय यादव क्रांतिवीर के नेतृत्व में शनिवार को सैकड़ों छात्रों ने छात्रवृत्ति की मांग को लेकर इविवि के छात्रसंघ भवन से पैदल मार्च करते हुए डीएम कार्यालय पहुंचे। यहां राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपकर छात्रवृत्ति की मांग की। छात्रों ने कहा विगत सत्र 2019-20 की छात्रवृत्ति व फेलोशिप जो अब तक नहीं मिली है, अधिकतर छात्रों की स्थिति यह है कि वह उसी छात्रवृत्ति के भरोसे आगे की पढ़ाई जारी रखते है। एनएसयूआई जिलाध्यक्ष अक्षय यादव क्रांतिवीर ने कहा अगर छात्रवृत्ति नहीं आती तो आंदोलन करेंगे। इस दौरान हरिकेश हैरी, प्रवीण यादव, गौरव विधायक, धीरेंद्र सिंह, सत्यम कुशवाहा, अभिषेक द्विवेदी, मुरारी यादव, वीरेंद्र, सचिन, मो. शाबिर, शाश्वत श्रीवास्तव, हरिओम सिंह, दिव्यांश सिंह, दिग्विजय गोपाल, संजीव, गोविंद आदि उपस्थित रहे।

अनशन स्थल पर मनाया गया शहादत दिवस

इविवि के छात्रसंघ भवन पर छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर शनिवार को 151वें दिन भी छात्रनेता अजय यादव सम्राट की अगुवाई में अनशन जारी रहा। अनशनस्थल पर स्वतंत्रता सेनानी राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खां, रोशन सिंह के शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि अॢपत की गई। पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष डॉ. निर्भय सिंह पटेल ने कहा जिस प्रकार इस देश की आन, बान, शान के लिए तीनों स्वतंत्रता सेनानी इस देश के लिए शहीद हो गए थे। शपथ लेते हैं कि चाहे इस देश का लोकतंत्र बचाने की बात हो या फिर विश्वविद्यालय की अस्मिता और उसका छात्रसंघ संघ बचाने की बात हो। छात्र कतई पीछे हटने वाले नहीं हैं। चौधरी संदीप यादव ने कहा कि यदि छात्रसंघ बहाल नहीं होता है तो हम राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक और रोशन सिंह बनने में गुरेज नहीं करेंगे। इस दौरान जिया कोनैन रिजवी, अविनाश विद्यार्थी, राहुल पटेल, मुबाशिर हारून, नवनीत यादव, मसूद अंसारी, मो. ओबादा आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी