..अब सब जान रहे ऑनलाइन शॉपिंग

ऑनलाइन शॉपिंग के बारे में लोग जान चुके हैं। इसके फायदे से भी वाकिफ हो चुके हैं। इसका श्रेय दैनिग जागरण अमेजन अभियान से। ऐसा कहना था अमेजर के कार्यक्रम में जुटे युवाओं का। कहा कार्यक्रम ने लोगों में जागरूकता बढ़ाई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Aug 2018 06:35 AM (IST) Updated:Mon, 27 Aug 2018 06:35 AM (IST)
..अब सब जान रहे ऑनलाइन शॉपिंग
..अब सब जान रहे ऑनलाइन शॉपिंग

जासं, इलाहाबाद : ऑनलाइन शॉपिंग कैसे होती है? ऑनलाइन शॉपिंग के क्या फायदे हैं? अमेजन क्यों भरोसेमंद है? डिलीवरी से लेकर एक्सचेंज कैसे होता है? ऑनलाइन शॉपिंग के बारे में शहर के ज्यादातर युवा जागरूक हो चुके हैं। रविवार को जब सिविल लाइंस स्थित सुभाष चौराहे के पास पैलेस सिनेमा और पीवीआर मॉल के पास 'दैनिक जागरण अमेजन सिम्पल सी बात' कार्यक्रम हुआ तो युवाओं ने यही कहा। युवा बोले कि अब सब जान रहे ऑनलाइन शॉपिंग के बारे में।

दैनिक जागरण और अमेजन द्वारा पिछले नौ दिनों से लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। प्रतिदिन शहर के दो इलाकों में अमेजन की टीम जाकर रोड शो करती है। युवाओं को जागरूक करती है कि उन्हें ऑनलाइन शॉपिंग करनी चाहिए। ऑनलाइन शॉपिंग कितनी आसान है, इसके क्या फायदे हैं। रविवार को पैलेस सिनेमा के पास जब कार्यक्रम शुरू हुआ तो युवा इकट्ठा हुए। युवाओं में 500 रुपये और तीन हजार रुपये का बाउचर जीतने के साथ अमेजन एंबेस्डर बनने की होड़ दिखाई दी। युवाओं ने ऑनलाइन शॉपिंग के बारे में अपने अनुभव के साथ यह बताया कि अमेजन दूसरों से कैसे बेहतर है। अगर हफ्ते की भीतर डिलीवरी होती है तो हफ्तेभर में एक्सचेंज भी हो जाता है। कहा कि रिफंड में भी टाइम ज्यादा नहीं लगता है। अमेजन के अलावा दूसरे एप पर ऑनलाइन शॉपिंग करने पर चीजों की वह गुणवत्ता नहीं मिलती है, जो अमेजन पर है। कोई ऐसा सामान नहीं है, जिसे अमेजन पर खरीदा न जा सके। सबसे बड़ी बात है कि नए डिजाइन की सभी चीजें अमेजन पर किफायती दर पर उपलब्ध है। शाम को जब पीवीआर मॉल के सामने कार्यक्रम शुरू हुआ तो युवाओं की भीड़ उमड़ी। ज्यादातर युवा केवल इसलिए आए थे कि उन्हें बाउचर जीतना है। अमेजन का एंबेस्डर बनना है। गेम संग मस्ती भी :

कार्यक्रम के दौरान गेम्स में जीतने वाले युवाओं को 500 रुपये का बाउचर मिलता है। मेगा लकी ड्रा विजेता को तीन हजार का बाउचर मिलता है। इसलिए युवाओं का फोक्स गेम्स पर रहता है। गेम्स जीतने वाले युवा को 500 रुपये का बाउचर मिलता है, जो सबसे ज्यादा आकर्षित करता है।

-----

आज यहां होगा रोड शो

-सुबह 11 बजे : पुराना कटरा

-शाम चार बजे : पीवीआर

chat bot
आपका साथी