प्रयागराज में चार दिन से हो रही फोकस टेस्टिंग, अभी तक नहीं मिला कोई संक्रमित, फिर भी बरतें एहतियात

सैम्पल प्रभारी डॉक्टर एके तिवारी का कहना है कि 12 टीमें लगातार सैम्पल लेकर उसे लैब भेज रही हैं। अब तक एक भी मरीज संक्रमित नहीं मिला है। महाराष्ट्र समेत सात राज्यों में कोरोना फैला है इस लिहाज से शहर अभी सुरक्षित है। फिर भी हमे पूरी सावधानी बरतनी होगी।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Wed, 17 Mar 2021 11:57 AM (IST) Updated:Wed, 17 Mar 2021 11:57 AM (IST)
प्रयागराज में चार दिन से हो रही फोकस टेस्टिंग, अभी तक नहीं मिला कोई संक्रमित, फिर भी बरतें एहतियात
चार दिन पहले से हो रही फोकस टेस्टिंग में कोई भी दुकानदार या कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। लम्बे समय बाद यह खुशखबरी आई है कि प्रयागराज में कोरोना तब अपना प्रभाव नहीं जमा पा रहा है जब सात राज्यों में महामारी दोबारा लौटी है। शासन हालांकि सतर्क है और जनता भी। यह खबर इसलिये आई है क्योंकि चार दिन पहले से हो रही फोकस टेस्टिंग में कोई भी दुकानदार या कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है। मंगलवार को तीन लोग ही पॉजिटिव रहे जो कि अस्पतालों में जांच के दौरान मिले।

शहर में इन दिनों कोरोना जांच के लिये सैम्पल लिए जा रहे हैं। प्रत्येक दिन करीब एक हजार लोगों पर टेस्ट हो रहा है। होली के त्योहार से संबंधित सामानों की दुकानें रडार पर हैं। ठेले वालों की भी जांच हो रही है लेकिन पॉजिटिव रिपोर्ट अब तक न आने से स्वास्थ्य विभाग भी राहत में है।

सैम्पल प्रभारी डॉक्टर एके तिवारी का कहना है कि 12 टीमें लगातार सैम्पल लेकर उसे लैब भेज रही हैं। महाराष्ट्र समेत सात राज्यों में कोरोना फैला है उस अनुसार देखें तो शहर अभी पूरी तरह सुरक्षित है। स्वास्थ्य विभाग सतर्क है आमजन को भी सुरक्षित रहने के लिये सजग रहना होगा।

एक महीने से कोई मौत न होना राहत वाली बात

शहर में कोरोना से होने वाली मौत का सिलसिला अब थमा है। एक महीने से कोई मौत नहीं हुई है। यह दावा स्वास्थ्य विभाग का है। अब कोशिश यही होनी चाहिए कि कोरोना से शहर सुरक्षित ही रहे ताकि होली का त्योहार उल्लास पूर्वक हो सके।

सावधानी बरतने में न करें कोताही

सीएमओ डॉक्टर प्रभाकर राय कहते हैं कि होली से पहले बडी तादाद में लोग महाराष्ट्र, पंजाब और मध्य प्रदेश से घर आएंगे। ऐसे में सावधानी में ढिलाई नहीं होनी चाहिये। कोरोना अभी नियंत्रण में है। स्वास्थ्य विभाग का लोग ऐसे ही सहयोग करते रहें तो त्योहार भी हंसी खुशी होगा।

chat bot
आपका साथी