ये हैं नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीके सिंह, आइए जानें प्रयागराज का ये कैसे करेंगे विकास

जिपं अध्‍यक्ष बोले कि जिला पंचायत के परिक्षेत्र में आने वाले सभी सरकारी अस्पतालों की दशा सुधारने के लिए जो बन पड़ेगा जरूर करेंगे। नियमित रूप से अस्पतालों का निरीक्षण करने वहां के स्टाफ का उत्साहवर्धन करने के साथ ही संसाधनों को जुटाने के लिए भी ठोस कदम उठा

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 04 Jul 2021 04:30 PM (IST) Updated:Sun, 04 Jul 2021 04:30 PM (IST)
ये हैं नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीके सिंह, आइए जानें प्रयागराज का ये कैसे करेंगे विकास
प्रयागराज के नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्‍यक्ष डाक्‍टर वीके सिंह।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज के नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्‍यक्ष का ताज डाक्‍टर वीके सिंह के सिर सजा है। इनका प्रयागराज में विकास करने का इरादा है। आइए जानते हैं कि विकास में इनकी कौन-कौन सी प्राथमिकता है और ये किस तरह विकास करने का मन बना रहे हैं।

जिला पंचायत अध्‍यक्ष पद पर जीत दर्ज करने के बाद डॉक्‍टर वीके सिंह कहते हैं कि मेरी जीत पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता की जीत है। इसमें उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, सांसद केसरी देवी पटेल, डा. रीता बहुगुणा जोशी सहित सभी विधायकों व पार्टी पदाधिकारियों की मेहनत समाहित है। अब मेरी प्राथमिकता विकास, विकास और सिर्फ विकास है।

उन्होंने कहा कि जिला पंचायत के परिक्षेत्र में आने वाले सभी सरकारी अस्पतालों की दशा सुधारने के लिए जो बन पड़ेगा जरूर करेंगे। नियमित रूप से अस्पतालों का निरीक्षण करने, वहां के स्टाफ का उत्साहवर्धन करने के साथ ही संसाधनों को जुटाने के लिए भी ठोस कदम उठाने की उन्‍होंने बात कही। इसके अतिरिक्त परिषदीय स्कूलों पर भी फोकस करेंगे। नियमित रूप से शिक्षक आएं और कक्षाएं लें इसके लिए भी प्रयास होगा। स्कूलों के भवन, वहां साफ सफाई आदि के लिए इंतजाम कराए जाएंगे।

डाक्‍टर वीके सिंह ने कहा कि तमाम कोटेदार जो घटतौली करते हैं, वह भी सचेत हो जाएं। नियमित रूप से सभी कोटों की जांच कराई जाएगी। जरूरतमंदों के अनाज वितरण में किसी भी तरह की गड़बड़ी की शिकायतें मिलीं तो सख्त कार्रवाई होगी। इसके अतिरिक्त हंडिया से मेजा के बीच में गंगा पर पुल निर्माण के लिए प्रस्ताव पास कराने का प्रयास होगा। इसमें उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और मुख्यमंत्री का भी दरवाजा खटखटाना पड़ा तो जरूर करेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान को बेहतर बनाने की कोशिश होगी।

chat bot
आपका साथी