Oxygen Express के संचालन में NCR ने भी निभाई अहम भूमिका, ग्रीन कॉरीडोर की तर्ज पर चल रही यह ट्रेन

एनसीआर के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि 10 वैगन का एक रेक लखनऊ 32 वैगन का एक रेक टाटानगर 32 वैगन का एक रेक पानागढ़ और 32 वैगन का एक रेक भोपाल भेजा गया है। इसे बिना रुकावट के ग्रीन कॉरीडोर की तर्ज पर चलाया जा रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 11:27 AM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 11:27 AM (IST)
Oxygen Express के संचालन में NCR ने भी निभाई अहम भूमिका, ग्रीन कॉरीडोर की तर्ज पर चल रही यह ट्रेन
एनसीआर के महाप्रबंधक ने कहा कि ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस को बिना रुकावट चलाया जा रहा है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोविड-19 मरीजों के लिए आक्सीजन की त्वरित उपलब्धता सुनिश्चित करने की दिशा में भी एनसीआर अहम भूमिका निभा रहा हैं। अब तक कुल 106 वैगनों से लैस चार बीडब्लूटी (फ्लैट वैगन) की रेक झांसी में तैयार करके देश के विभिन्न हिस्सों को भेजे गए हैं, ताकि ऑक्सीजन टैंकरों को आसानी से परिवहन किया जा सके।

एनसीआर के महाप्रबंधक ने दी जानकारी

एनसीआर के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि 10 वैगन का एक रेक लखनऊ, 32 वैगन का एक रेक टाटानगर, 32 वैगन का एक रेक पानागढ़ और 32 वैगन का एक रेक भोपाल भेजा गया है। इसके अतिरिक्त आक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन को बिना किसी रुकावट के ग्रीन कॉरीडोर की तर्ज पर चलाया जा रहा है। तीनों मंडलों व मुख्यालय स्तर पर इसके लिए जरूरी सभी कदम उठाए गए हैं। 

वीडियो कान्फ्रेंसिंग से कोविड-19 के हालात की समीक्षा की

उत्तर मध्य रेलवे कोविड से बचाव करते हुए सुरक्षित और कुशल ट्रेन संचालन को निर्बाध बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक उपाय कर रहा है। इस निगरानी प्रणाली के तहत सोमवार को महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कोविड-19 के हालात की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में सभी पात्र कर्मियों के टीकाकरण को पूरा करने और अगले चरण में 45 वर्ष से कम आयु के पात्र कर्मियों और उनके परिवारजन के टीकाकरण पर चर्चा की गई। उत्तर मध्य रेलवे अगले चरण के लिए और अधिक टीका केंद्र संचालित करने हेतु प्रयासरत है, जिससे इस अभियान को जल्द से जल्द पूरा किया जा सके। 

बोले, कठिन घड़ी में सुरक्षित और कुशल रेल परिचालन सुनिश्चित करना है

एनसीआर ने फील्ड और स्टेशन पर तैनात रेलकर्मी व सभी कोविड पॉजिटिव व्यक्ति से लगातार संवाद जारी रखने की दिशा में समेकित प्रयास किए हैं। जीएम ने कहा कि यह बेहद जरूरी है और इस महामारी में हमें सभी जरूरतमंद रेलकर्मी और उसके परिवार की मदद करनी है। इस दौरान ट्रेन संचालन पर भी चर्चा की गई। कहा कि इस कठिन घड़ी में हम सभी को मिलकर सुरक्षित और कुशल रेल परिचालन सुनिश्चित करना है। इस दौरान अपर महाप्रबंधक रंजन यादव, सभी प्रमुख मुख्य विभागाध्यक्षों, मंडल रेल प्रबंधक प्रयागराज, झांसी और आगरा आदि भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी