Magh Mela 2021 : लोकगीतों और कठपुतली के जरिये कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के बता रहे तरीके Prayagraj News

कोरोना के प्रति लोगो को जागरूक करने के लिए माघ मेला से बढ़िया मंच कही और नहीं मिलेगा। यहां दर्शकों की कमी नहीं है। इसलिए सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के शिविर में लोगो को जादू लोकगीत एवं कठपुतली के कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 11 Feb 2021 11:02 AM (IST) Updated:Thu, 11 Feb 2021 11:02 AM (IST)
Magh Mela 2021 :  लोकगीतों और कठपुतली के जरिये कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के बता रहे तरीके Prayagraj News
लोकगीत, स्लोगन के जरिये लोगो को कोरोना के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

प्रयागराज,जेएनएन। थोड़ी समझदारी बचाएगी कोरोना महामारी से। न लगाएंगे मास्क तो फसेंगे कोरोना के चंगुल में। आजकल मेला क्षेत्र में ऐसे स्लोगन के जरिये लोगो को कोरोना के प्रति जागरूक किया जा रहा है। कोरोना के प्रति लोगो को जागरूक करने के लिए माघ मेला से बढ़िया मंच कही और नहीं मिलेगा। यहां दर्शकों की कमी नहीं है। इसलिए सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के शिविर में लोगो को जादू, लोकगीत एवं कठपुतली के कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है। जानकारी और मनोरंजन के साथ ही शासन की नीतियों, योजनाओं एवं उपलब्धियों के बारे में लोगो को बताया जा रहा है।

इसमें लखनऊ से आये बंगाल मैजिक ग्रुप दल के नेता अमित कुमार ने दर्शकों का मनोरंजन किया। बताया कि अगर हमने कोरोना से बचाव का उपाय नही किया तो इसका परिणाम कितना ख़तरनाक हो जा रहा है। कठपुतली की टीम ने भी मनोरंजन करते हुए कोविड से बचाव के बारे में जानकारी दी गयी। इसके अलावा प्रयाग कला कुंज भजन-दल की फूलवती एवं धीरेन्द्र ने भी प्रस्तुति दी।

 दी जा रही टीकाकरण की जानकारी

सूचना विभाग के शिविर में कोविड-19 से बचाव व कोरोना के टीके के सम्बंध में जानकारी दी जा रही है। इस दौरान बताया गया कि टीकाकरण पूरी तरह सुरक्षित है और इसका प्राथमिकता के आधार पर लाभ प्राप्त करने के लिए अपना पंजीकरण कराना जरूरी है। इस पंजीकरण के  में जिसका जब नम्बर आये, टीका जरूर लगवा ले।

chat bot
आपका साथी