अतीक अहमद के करीबी भूमाफिया भी पुलिस के निशाने पर

अतीक अहमद के करीबी भूमाफियाओं पर पुलिस कड़ी नजर रख रही है। पुलिस ऐसे लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

By Edited By: Publish:Wed, 17 Apr 2019 07:10 AM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2019 11:37 AM (IST)
अतीक अहमद के करीबी भूमाफिया भी पुलिस के निशाने पर
अतीक अहमद के करीबी भूमाफिया भी पुलिस के निशाने पर
प्रयागराज : पुलिस एक बार फिर जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद के करीबियों समेत कई भूमाफिया पर शिंकजा कसने की कवायद शुरू कर रही है। पुलिस को पता चला है कि जमीन का अवैध कारोबार कर करोड़ों रुपये जुटाने वाले कई भूमाफिया लोकसभा चुनाव के दौरान फंडिंग की तैयारी में हैं।

30 भूमाफिया चिह्नित 
प्रयागराज जिले में करीब 30 भूमाफिया चिह्नित किए गए हैं। वैसे तमाम भूमाफिया के खिलाफ कार्रवाई हुई थी, लेकिन अभी कई ऐसे हैं, जो जमीन का अवैध कारोबार कर काला धन जुटा रहे हैं। लोकसभा चुनाव में कुछ खास लोगों को आर्थिक मदद देने की जानकारी पुलिस महकमे तक पहुंची तो अधिकारी चौकन्ने हो गए। आनन-फानन में भूमाफिया के विरुद्ध चल रही कार्रवाई की समीक्षा कर नामजद व फरार आरोपितों की तलाश तेज करने के निर्देश दिए गए।

एसटीएफ ने की थी बड़ी कार्रवाई
बीते साल स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) ने अतीक और उनके करीबियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। करेली में एलीना सिटी, अहमद सिटी को ध्वस्त करते हुए सैकड़ों बीघा जमीन कब्जा मुक्त कराई गई थी। जांच में यह भी पता चला था कि भू-माफिया ने ससुर खदेरी नदी पर भी अवैध कब्जा कर प्लाटिंग कर दी थी। गरीब लोगों व सरकारी जमीन पर भी कब्जा कर लोगों को प्लाट बेचे गए थे। पुलिस अब भूमाफिया के गुर्गो की गतिविधियों की जानकारी जुटा रही है।

कहते हैं एसपी क्राइम
एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा का कहना है कि कुछ भूमाफिया और उनके गुर्गो की गतिविधियां संदिग्ध पाई गई हैं। चुनाव आचार संहिता के कारण ऐसे लोगों पर पुलिस की ओर से कड़ी नजर रखी जा रही है।
chat bot
आपका साथी