एक हजार मीटर की नौकायन प्रतियोगिता में करन निषाद ने मारी बाजी Prayagraj News

नौकायन प्रतियोगिता का शुभारम्भ क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अनिल तिवारी और जिला नौकायन संघ के सचिव राजन निषाद ने किया। इस प्रतियोगिता में 12 खिलाडिय़ों ने भाग लिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 27 Jan 2020 08:49 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jan 2020 08:01 AM (IST)
एक हजार मीटर की नौकायन प्रतियोगिता में करन निषाद ने मारी बाजी Prayagraj News
एक हजार मीटर की नौकायन प्रतियोगिता में करन निषाद ने मारी बाजी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। गंगा यात्रा के उपलक्ष्य में खेल विभाग की ओर से नौकायन और वालीबाल प्रतियोगिताएं कराई जा रही है। यह प्रतियोगिताएं तीन दिन तक चलेगी। पहले दिन गऊघाट पर हुई एक हजार मीटर की नौकायन प्रतियोगिता में करन निषाद अव्वल रहे।

इंद्रराज द्वितीय व शिवम को तृतीय स्‍थान

गऊघाट पर नौकायन प्रतियोगिता का शुभारंभ क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अनिल तिवारी और जिला नौकायन संघ के सचिव राजन निषाद ने किया। इस प्रतियोगिता में 12 खिलाडिय़ों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में सबसे तेज नाव चलाकर एक हजार मीटर की दूरी 3:28:26 मिनट में तय करके विजेता बना। दूसरे स्थान पर रहे इंद्रराज कुमार ने 3:29:08 मिनट में और तीसरे स्थान पर रहे शिवम निषाद 3:32:58 मिनट में दूरी तय की। नौकायन प्रतियोगिता मंगलवार और बुधवार को भी होगी।

म्योहाल में वालीबाल प्रतियोगिता शुरू

गंगा यात्रा के उपलक्ष्य में अमिताभ बच्चन स्पोर्ट कांप्लेक्स म्योहाल में तीन दिवसीय वालीबाल प्रतियोगिता सोमवार से शुरू हो गई। पुरुष वर्ग की वालीबाल प्रतियोगिता में 12 टीमों ने भाग लिया। पहला मैच मदन मोहन मालवीय स्टेडियम और शिवाजी एडीए क्लब नैनी के बीच हुआ। इसमें स्टेडियम ने नैनी को 25-20, 21-25, और 25-19 से हराया। वहीं विज्ञान परिषद ने आर्मी स्कूल को 25-20, 25-17 और म्योहाल स्पोट्र्स हास्टल ने स्पोर्ट एकेडमी नैनी को 25-18, 15-17 से हराया।

कौशांबी में राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता एक फरवरी से

 राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन एक से तीन फरवरी तक कौशांबी में किया जाएगा। इसके लिए हर जिले से खिलाडिय़ों का चयन हो रहा है। कुश्ती में भाग लेने के लिए प्रयागराज के खिलाडिय़ों का चयन ट्रायल 28 जनवरी को किया जाएगा। यह ट्रायल मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में दोपहर 12 बजे से होगा। इसमें भाग लेने के लिए वाले पहलवानों की आयु 18 से 20 साल के बीच होनी चाहिए। ट्रायल में भाग लेने के लिए जन्म प्रमाण पत्र और आधार कार्ड लेकर पहुंचना होगा। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अनिल तिवारी ने बताया कि जिला स्तरीय ट्रायल से चयनित पहलवान 29 जनवरी को मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में होने वाले मंडलीय ट्रायल में भाग लेंगे। मंडलीय ट्रायल से चयनित खिलाड़ी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

chat bot
आपका साथी