प्रतापगढ़ में गेहूं खरीद में मनमानी पर निलंबित केंद्र प्रभारी के खिलाफ जांच शुरू, अपर जिला सहकारी अधिकारी सदर करेंगे जांच

कई दिनों तक बुलाने के बाद भी किसानों का गेहूं नहीं खरीदा। इसके अलावा अपर मंडलायुक्त के निरीक्षण के दौरान खरीद की फीडिंग नहीं मिली। इस तरह के कई और आरोप मिलने पर एआर कोआपरेटिव ने शंभू को निलंबित कर दिया है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 03:30 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 03:30 PM (IST)
प्रतापगढ़ में गेहूं खरीद में मनमानी पर निलंबित केंद्र प्रभारी के खिलाफ जांच शुरू, अपर जिला सहकारी अधिकारी सदर करेंगे जांच
मामले की जांच करने की जिम्मेंदारी अपर जिला सहकारी अधिकारी सदर राजेंद्र तिवारी को मिली है।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में गेहूं खरीद में मनमानी करने वाले केंद्र प्रभारी को निलंबित किया जा चुका है। अब जांच के लिए अफसरों को नियुक्त किया गया है। जांच अधिकारी की रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई होगी। वहीं दूसरी केंद्र प्रभारी को निलंबित करने के लिए बोर्ड को पत्र भेजा गया है। निलंबन की कार्रवाई होते ही जांच को टीम पहुंचेगी। कार्रवाई से केंद्र प्रभारियों में खलबली मची हुई है।

कई दिन बुलाने के बाद भी किसानों का गेहूं नहीं खरीदा

पट्टी तहसील क्षेत्र में क्रय केंद्र गौरामाफी व दाउदपुर है। आरोप है कि दाउदपुर के केंद्र प्रभारी शंभू नाथ यादव ने खरीद के दौरान किसानों को परेशान किया था। कई दिनों तक बुलाने के बाद भी किसानों का गेहूं नहीं खरीदा। इसके अलावा अपर मंडलायुक्त के निरीक्षण के दौरान खरीद की फीडिंग नहीं मिली। इस तरह के कई और आरोप मिलने पर एआर कोआपरेटिव ने शंभू को निलंबित कर दिया है। इस मामले की जांच करने की जिम्मेंदारी अपर जिला सहकारी अधिकारी सदर राजेंद्र तिवारी को मिली है।

तीन दिन में अपर जिला सहकारी अधिकारी सदर देंगे जांच रिपोर्ट

तीन दिन में जांच करके रिपोर्ट देने को कहा गया है। जबकि दूसरे केंद्र गौरामाफी के प्रभारी धर्मेंद्र बहादुर को भी निलंबित करने के लिए कार्रवाई चल रही है। निलंबन के बाद मामले की जांच करने टीम पहुंचेगी। एआर कोआपरेटिव अमित पांडेय ने बताया कि शंभू नाथ को निलंबित करने के बाद जांच प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी