प्रयागराज में कचहरी और मिशन रोड पर सैकड़ों परिवार झेल रहे पेयजल संकट

लोगों को ठंड के मौसम में भी पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है जिससे उनमें नाराजगी है। इस इलाके के लोगों का कहना है कि स्मार्ट सिटी में शुमार शहर में लोगों को पानी की किल्लत झेलनी पड़ी तो यह शर्मनाक है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 31 Dec 2021 06:40 AM (IST) Updated:Fri, 31 Dec 2021 07:37 AM (IST)
प्रयागराज में कचहरी और मिशन रोड पर सैकड़ों परिवार झेल रहे पेयजल संकट
इन इलाकों में नलकूप खराब होने से म्योहाल पंप से होती है पानी की आपूर्ति

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। कचहरी और मिशन रोड के सैकड़ों घरों में कई महीने से पेयजल संकट बना है लेकिन, जलकल विभाग के अधिकारी अब तक इस समस्या का निराकरण नहीं कर सके। लोगों को ठंड के मौसम में भी पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है, जिससे उनमें नाराजगी है। इस इलाके के लोगों का कहना है कि स्मार्ट सिटी में शुमार शहर में लोगों को पानी की किल्लत झेलनी पड़ी तो यह शर्मनाक है।

जमीन उपलब्ध कराने के बावजूद नहीं लग सका नया ट्यूबवेल

आनंद हास्पिटल के समीप लगे नलकूप से कचहरी रोड और मिशन रोड के सैकड़ों घरों में पानी की आपूर्ति होती थी। इस नलकूप का बोर जुलाई 2021 में खराब हो गया था। उसके बाद से इन क्षेत्रों की जलापूर्ति व्यवस्था म्योहाल पंप से कर दी गई। क्षेत्र के अभिषेक खरे का कहना है कि म्योहाल पंप से जलापूर्ति होने से मोहल्ले के लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है। पानी भी गंदा आता है, जिससे वह पीने योग्य नहीं रहता है। इससे लोगों को बहुत कठिनाई हो रही है। उनका दावा है कि जलकल विभाग के अधिकारियों से कई बार शिकायत करने के बावजूद समस्या का निराकरण नहीं हो सका। कटरा मिशन परिसर में नए नलकूप की स्थापना के लिए जगह भी उपलब्ध करा दी गई है फिर भी नलकूप नहीं लग सका।

महाप्रबंधक ने कहा, बजट के अभाव से दिक्कत

जलकल विभाग के महाप्रबंधक हरिश्चंद्र बाल्मीकि का कहना है कि पानी सभी को मिल रहा है। 15 वें वित्त के बजट से नलकूप लगाने की व्यवस्था की गई है लेकिन, बजट न मिलने के कारण नलकूप नहीं लग सका।

chat bot
आपका साथी