पीसीबी हॉस्टल के कमरा नंबर 235 में मिला बम बनाने का सामान

तीनों एमए फाइनल इयर के छात्र हैं और रोहित की हत्या में नामजद आरोपित हैं। वारदात के बाद सभी फरार हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 15 Apr 2019 11:10 PM (IST) Updated:Mon, 15 Apr 2019 11:10 PM (IST)
पीसीबी हॉस्टल के कमरा नंबर 235 में मिला बम बनाने का सामान
पीसीबी हॉस्टल के कमरा नंबर 235 में मिला बम बनाने का सामान

प्रयागराज : छात्र की हत्या के बाद जागे इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के साथ पीसीबी हॉस्टल में छापेमारी की। इस दौरान कमरा नंबर 235 में बारूद, रिपिट समेत बम बनाने का कई सामान मिला तो पुलिस कर्मी दंग रह गए। जांच में यह भी पता चला कि इसी कमरे में रविवार रात नानवेज बना था और पार्टी भी हुई थी। यह कमरा एलएलबी के छात्र आशुतोष शाही के नाम आवंटित है। हत्याकांड के बाद पुलिस ने इस कमरे को सील कर दिया है। 

पीसीबी हॉस्टल की नई बिल्डिंग में छापेमारी के बाद एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव, सीओ कर्नलगंज श्रीशचंद्र फोर्स के साथ पुरानी बिल्डिंग में पहुंचे। यहां अंत:वासियों से पूछताछ के बाद कमरों की जांच की गई तो पता चला कि तीन कमरों में ताला बंद है। कमरा नंबर 64 आदर्श त्रिपाठी, 68 नंबर नवनीत उर्फ अभिषेक यादव और 19 नंबर सौरभ विश्वकर्मा के नाम आवंटित है। तीनों एमए फाइनल इयर के छात्र हैं और रोहित की हत्या में नामजद आरोपित हैं। वारदात के बाद सभी फरार हैं। सीओ का कहना है कि पीसीबी हॉस्टल के कुछ अंतवासी: रोहित और उसके साथियों के खिलाफ अवैध कब्जे की शिकायत कर रहे थे। इसको लेकर भी छात्रों में विवाद था। रविवार रात रोहित आशुतोष शाही के कमरे में भी पार्टी करने के लिए गया था। 

निष्कासित किए गए आरोपित छात्र 

पीसीबी हॉस्टल के वार्डन प्रो. हर्ष कुमार ने बताया कि हत्याकांड के आरोपित छात्रों को हॉस्टल से निष्कासित कर दिया गया है। किसी भी स्थिति में अब इन्हें दोबारा कमरे आवंटित नहीं किए जाएंगे। फिलहाल हॉस्टल में वारदात से तमाम छात्र सहमे भी हैं। वह घटना के बारे में भी किसी को कुछ नहीं बता रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी