गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के टेंडर में गड़बड़ी

गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के करोड़ों के टेंडर में गड़बड़ी का मामला उजागर हुआ है। डीएम ने महाप्रबंधक से कार्यो की सूची और टेंडर रिपोर्ट तलब की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Sep 2018 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 15 Sep 2018 07:00 AM (IST)
गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के टेंडर में गड़बड़ी
गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के टेंडर में गड़बड़ी

जासं, इलाहाबाद : गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के करोड़ों के टेंडर में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। डीएम सुहास एलवाई ने इस मामले में इकाई के महाप्रबंधक पीके अग्रवाल से कार्यो के साथ ही टेंडर की रिपोर्ट तलब की है। टेंडर में गड़बड़ी का मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचने से विभाग में हड़कंप मच गया है।

शहर में गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई द्वारा सीवर का कार्य कराया जा रहा है। कई वर्षो से चल रहे सीवर का कार्य पूरा होने में अब देरी भी हो रही है। कई स्थानों पर लापरवाही के मामले में नोटिस भी दिया जा चुका है। अब नया मामला टेंडर में गड़बड़ी का सामने आया है। सीवर लाइन और मरम्मत के कार्यो का पिछले दिनों टेंडर हुआ था। इसमें नैनी के गंजिया गांव के हिस्ट्रीशीटर के दबाव में टेंडर उसके करीबियों को दे दिया गया। सपा से जुड़े हिस्ट्रीशीटर के करीबियों को टेंडर मिलने का मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंच गया। इस मामले में डीएम ने पूरी टेंडर प्रक्रिया की रिपोर्ट तलब कर ली है। इस बाबत गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के महाप्रबंधक पीके अग्रवाल ने का कहना है कि डीएम ने रिपोर्ट तलब की है। जल्द ही रिपोर्ट भेज दी जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि ज्यादातर टेंडर ऑनलाइन होते है। कौन सा टेंडर किसे मिला है, उन्हें इसकी जानकारी नहीं हो पाती है। जिसे टेंडर मिलता है वह ठीक से कार्य कराए, इस पर पैनी नजर रखी जाती है। दो अफसरों पर हो चुकी है कार्रवाई

गंजिया निवासी हिस्ट्रीशीटर के रसूख से गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के ज्यादातर टेंडर होते हैं, इसकी शिकायत पर कुछ माह पहले दो बड़े अधिकारियों को शासन स्तर से निलंबित किया गया था। इसके बाद भी हिस्ट्रीशीटर का दबाव कम नहीं हो सका है। सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश

डीएम ने गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के महाप्रबंधक से टेंडर के दौरान सीसीटीवी कैमरे के वीडियो फुटेज भी मांगे मगर जीएम ने इन्कार कर दिया। कहा कि सीसीटीवी कैमरे नहीं लगाए गए हैं। इस पर डीएम ने जल्द से जल्द सीसीटीवी कैमरे लगवाने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी